नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए गुजरात भाजपा विधायक दल की रविवार को बैठक होने की संभावना

नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए गुजरात भाजपा विधायक दल की रविवार को बैठक होने की संभावना

 नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए गुजरात भाजपा विधायक दल की रविवार को बैठक होने की संभावना

अहमदाबाद: विजय रूपाणी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए गुजरात भाजपा विधायक दल की रविवार को बैठक होने की संभावना है. पार्टी के एक नेता ने यहां यह बताया.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता यमल व्यास ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ विधायक दल की बैठक में शामिल हो सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से करीब साल भर पहले अचानक से हुए एक घटनाक्रम में मुख्यमंत्री रूपाणी ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया.व्यास ने यहां पार्टी मुख्यालय कमलम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव सहित वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक के बाद संवाददाताओं से यह कहा.

उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक दल की रविवार को बैठक होने की संभावना है, लेकिन (पार्टी के) केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा बैठक के सटीक समय से हमें अवगत कराये जाने के बाद ही हम इसकी पुष्टि कर सकेंगे. भाजपा के सभी विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों के साथ बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में नये मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला होगा.

इस बीच, संतोष और यादव ने पार्टी के प्रदेश इकाई प्रमुख सी आर पाटिल, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा व प्रदीप सिंह जाडेजा, प्रदेश भाजपा महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला और राजूभाई पटेल तथा विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई सहित गुजरात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.व्यास ने कहा कि रूपाणी ने मुख्यमंत्री के तौर पर कई सारे विकास कार्य कर राज्य को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाया. उन्होंने कहा कि यह भाजपा में सामान्य प्रकिया है...उन्हें एक नई जिम्मेदारी दी जाएगी. वह पहले प्रदेश प्रमुख थे, फिर मुख्यमंत्री बने और अब वह नयी जिम्मेदारी निभाएंगे.(भाषा)

और पढ़ें