वडोदरा गुजरात : सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

गुजरात : सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

गुजरात : सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा शहर में मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कंटेनर ट्रक ने एक तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हुए. तिपहिया वाहन में करीब 10 लोग सवार थे. पुलिस ने यह जानकारी दी. हरनी थाने के निरीक्षक एस.आर. वेकारिया ने कहा कि कंटेनर ट्रक एक कार से टकराने के बाद संतुलन खो बैठा और डिवाइडर तोड़कर सड़क के दूसरी तरफ चला गया और एक चक्र (तिपहिया वाहन) से जा टकराया. चक्र एक खुला तिपहिया वाहन है, जिसका उपयोग गुजरात के कुछ हिस्सों में माल की ढुलाई और परिवहन के लिए किया जाता है. 

इस वाहन में मोटरसाइकिल का अगला आधा भाग होता है, जिसके पीछे दो पहिया गाड़ी जुड़ी होती है. वेकारिया ने कहा कि शहर के गोल्डन चौकी के पास हुए इस हादसे में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. ट्रक सूरत से आ रहा था. उन्होंने कहा कि दुर्घटना में तिपहिया वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि तिपहिया वाहन में करीब 10 लोग सवार थे.

प्रधानमंत्री ने वडोदरा सड़क हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के वडोदरा में एक सड़के हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और उनके परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की मदद दिए जाने की घोषणा की. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा कि वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये दिये जाएंगे और घायलों को पचास-पचास हजार रुपए दिए जाएंगे. ज्ञात हो कि वडोदरा शहर में मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कंटेनर ट्रक ने एक तिपहिया वाहन को टक्कर मार दी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हुए हैं. स्थानीय प्रशासन ने हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की है.

और पढ़ें