Live News »

पीएम मोदी ने गुजरात ग्लोबल वाइब्रेंट समिट का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने गुजरात ग्लोबल वाइब्रेंट समिट का किया उद्घाटन

गांधीनगर। गुजरात ग्लोबल समिट के 9वें संस्करण का गुजरात के गांधीनगर में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में 100 देशों के करीब 3000 प्रतिनिधी और 15 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।वहीं आतंक के गढ़ पाकिस्तान से कोई भी प्रतिनिधी नहीं आएगा। पाकिस्तान को इस सम्मेलन से बाहर रखा गया है। बतादें, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल सम्मेलन से इतर PM मोदी ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति से मुलाकात की

ट्रेड शो 22 जनवरी तक जारी रहेगा। आखिर के दो दिन आम जनता के लिए रहेंगे। गुजरात ग्लोबल समिट हर साल होता है। इसकी शुरुआत 2003 में पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम रहते हुए की। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का आयोजन राज्य की राजधानी के एक मैदान के लगभग दो लाख वर्गमीटर क्षेत्र में हो रहा है। इस कार्यक्रम में लगभग 25 औद्योगिक और व्यावसायिक क्षेत्र अपने उत्पादों का प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि मैं वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-9 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत करने में गर्व महसूस कर रहा हूं। यहां पर हमेशा बोलने का सम्मान रहा है और मैं हर शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। हम न केवल ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में विश्वास करते हैं बल्कि गुजरात में फील ऑफ डूइंग बिजनेस को भी महत्व देते हैं। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in