गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी किया, 10 लाख नौकरी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा

अहमदाबाद: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र शनिवार को जारी किया, जिसमें उसने 10 लाख नौकरियां, 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर, प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली और बेरोजगारों को 3,000 रुपये भत्ता देने का वादा किया. गुजरात में दो दशकों से अधिक समय से सत्ता से बाहर रहने वाली कांग्रेस ने तीन लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने, केजी से पीजी (किंडरगार्टन से स्नातक) तक मुफ्त शिक्षा और प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) निर्धारित करने के लिए एक समिति गठित करने का वादा किया है.

घोषणापत्र राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जारी किया, जो गुजरात चुनावों के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं. गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए राज्य के सैकड़ों लोगों की राय मांगी थी. 

कांग्रेस ने घोषणापत्र में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने और सरकारी कर्मचारियों के लिए अनुबंध और आउटसोर्सिंग यानि सरकारी विभागों में काम बाहर से कराने की व्यवस्था हटाने का भी वादा किया. 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को होंगे और वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.(भाषा)