सूरत गुजरात: कपड़ा मिल में देर रात लगी आग, बचावकार्य के दौरान 2 दमकलकर्मी घायल

गुजरात: कपड़ा मिल में देर रात लगी आग, बचावकार्य के दौरान 2 दमकलकर्मी घायल

गुजरात: कपड़ा मिल में देर रात लगी आग,  बचावकार्य के दौरान 2 दमकलकर्मी घायल

सूरतः गुजरात के सूरत शहर में कपड़े की एक मिल में आग लगने की घटना में दो दमकलकर्मी घायल हो गए है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी है. बताया जा रहा है कि पंडेसरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रेरणा मिल की तीसरे मंजिल पर स्थित एक कारखाने में कल देर रात आग लग गई थी. हालांकि आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

15 दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया

दक्षिणी क्षेत्र के संभागीय अधिकारी (अग्निशमन) राजू गायकवाड ने बताया है कि सूरत के पंडेसरा औद्योगिक क्षेत्र में प्रेरणा मिल की तीसरे मंजिल पर स्थित एक कारखाने में आग रविवार रात करीब 10 बजे लगी थी. उन्होंने बताया है कि आग बुझाने के लिए दमकल की करीब 15 गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया और देर रात करीब दो बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था.

एक कर्मी की हड्डी टूटी

अधिकारी ने बताया है कि फैक्ट्री के अंदर 12 से अधिक कर्मी मौजूद थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. आग बुझाने में इस्तेमाल यंत्र में विस्फोट होने से हमारे दो दमकल कर्मी घायल हो गए है. उन्होंने बताया है कि घायलों में से एक कर्मी की हड्डी टूट गई है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया है कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.  (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें