गुलाबचंद कटारिया बोले, गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है, बहुमत साबित करना चाहिए

गुलाबचंद कटारिया बोले, गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है, बहुमत साबित करना चाहिए

गुलाबचंद कटारिया बोले, गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है, बहुमत साबित करना चाहिए

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेसी सियासी घमासान के बीच नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि कांग्रेस अपने ही झगड़ों से समाप्ति की ओर जा रही है. उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार अल्पमत में आ गई है. अभी यह तय नहीं है कि बहुमत है या नहीं. मंत्री पद बांट कर बहुमत साबित करने का प्रयास करेंगे. इन्हें फ्लोर पर बहुमत साबित करना चाहिए. मंत्री पद बांटने का अधिकार अल्पमत की सरकार को नहीं है. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि हमने इस पूरे मामले पर वसुंधरा राजे से बात की है. वे कल जयपुर आएंगी. उसके बाद आगामी रणनीति पर चर्चा होगी. राजे कल होने वाली बैठक में शामिल होंगी.

गोविंद सिंह डोटासरा बने कांग्रेस के नए पीसीसी चीफ, सचिन पायलट बर्खास्त 

अभी वेट एंड वॉच की स्थिति में भाजपा:
इससे पहले नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने फर्स्ट इंडिया से बातचीत में कहा था कि हम अभी फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं कर रहे है, हम अभी बस पूरे मामले पर वॉच कर रहे है.पहले यह तो देख लो कि किस गुट के पास कितने विधायक है. विधायकों की संख्या क्लियर होने के बाद ही बीजेपी अगला स्टेप उठाएगी. तब तक वेट एंड वॉच की स्थिति में भाजपा है. वहीं अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गुलाबचंद कटारिया बोले, अविश्वास प्रस्ताव के नियमों को देखते हुए ही बीजेपी आगामी रणनीति बना रही है.

कांग्रेस की विदाई का आ गया समय:
बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रेसवार्ता में कहा कि कांग्रेस की विदाई का समय आ गया है. कांग्रेस आज देश में अप्रासंगिक हो गई है. राजस्थान बड़ा प्रदेश था. पीसीसी चीफ होने के कारण सचिन पायलट का हक था. वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा हुई. युवा नेताओं को दरकिनार किया गया है, जो देश में सत्ता में आना चाहते थे. वो प्रदेश में अपनी सरकार नहीं संभाल पाए. परिस्थिति को देखते हुए आगामी रणनीति बनाई जाएगी.

Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री गहलोत ने की राज्यपाल से मुलाकात, कल हो सकता है प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल 

और पढ़ें