गुर्जर आरक्षण आंदोलन : करौली और धौलपुर जिले में धारा 144 लागू 

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/10 05:53

धौलपुर। गुर्जर समाज का पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में दिल्ली-मुबंई रेलवे ट्रैक पर महापड़ाव रविवार को तीसरे दिन भी जारी है। आंदोलन की आग प्रदेश में कई जगह फैल रही है। आंदोलन हिंसक होता जा रहा है। जिसके चलते करौली और धौलपुर जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

दरअसल धौलपुर में आज एक बार फिर आंदोलनकारी और पुलिस आमने-सामने हुए। पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले दागे गए। आक्रोशित गुर्जर समाज के लोगों ने भी पुलिस पर पथराव किया। करौली जिला मजिस्ट्रेट नन्नूमल पहाड़िया ने आदेश जारी किया और कार्यपालक मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए। कार्यपालक मजिस्ट्रेट, पुलिस को धारा 144 की पालना के निर्देश दिए गए हैं। वहीं धौलपुर जिले में आंदोलन के दौरान मचे बवाल के बाद धारा 144 लागू की गई है। धौलपुर जिला कलेक्टर ने ये आदेश जारी किए है। 

बता दें कि NH-3 पर मोरोली मोड़ के आस-पास भारी पुलिस बल तैनात है। वहीं जिला कलेक्टर नेहा गिरी, एसपी अजय सिंह मौके पर मौजूद और गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने की प्रदर्शनकारियों से अपील करते हुए कहा है कि 'धौलपुर की स्थिति चिंताजनक है। मैं सभी प्रदर्शनकारियों से हिंसक नहीं होने का अनुरोध करता हूं। साथ ही स्थानीय प्रशासन के साथ सामंजस्य बनाए रखने का भी अनुरोध करता हूं। हम आपकी सेवा और आपकी बेहतरी के लिए यहां हैं। कृपया हमारे साथ सहयोग करें। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

तो फिर किसका करेंगे सलमान खान प्रचार ?

प्रियंका की बोट यात्रा के सियासी मायने
Arrest Warrant Issued Against Nirav Modi By London Court: Sources
प्रियंका गांधी का वोट के लिए बोट का सहारा
Jodhpur : वृद्धाश्रम में मनाई लोगों ने होली
चुनाव के चलते निर्वाचन विभाग में अटकी ट्रेन संचालन की अनुमति
VHP ने फिर अलापा \'राम राग\'
Pramod Sawant Set to be Next Goa CM