मुंबई HDFC Securities- साल 2022 में शेयर बाजार में होगी हल्की वृद्धि

HDFC Securities- साल 2022 में शेयर बाजार में होगी हल्की वृद्धि

 HDFC Securities- साल 2022 में शेयर बाजार में होगी हल्की वृद्धि

मुंबई: ब्रोकरेज कंपनी एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने घरेलू बाजार का मूल्यांकन पहले ही ज्यादा होने का जिक्र करते हुए कहा है कि वर्ष 2022 में बाजार सूचकांक की वृद्धि एकल अंक में ही रह सकती है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, अगले साल के अंत में बीएसई का सेंसेक्स 62,000 अंक और एनएसई का निफ्टी 18,500-19,000 अंक के स्तर पर रह सकता है.

ओमीक्रोन के आने के बाद भारतीय बाजार में इस महीने गिरावट का रुख बना हुआ है:

ब्रोकरेज कंपनी का कहना है कि घरेलू बाजार लंबे समय से कीमत एवं आय के स्तर पर वैश्विक इक्विटी की तुलना में 21 प्रतिशत चढ़कर कारोबार करता रहा है. वहीं उभरती अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में भारतीय बाजार 72 प्रतिशत तक चढ़ा हुआ है. इस तरह यह सबसे महंगा उभरता बाजार है. हालांकि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के आने के बाद भारतीय बाजार में इस महीने गिरावट का रुख बना हुआ है. बाजार में एक तिहाई हिस्सेदारी रखने वाले विदेशी फंडों ने दिसंबर में अब तक 17,700 करोड़ रुपये की निकासी कर ली है.

ऑनलाइन कंपनियों से बाजार को थोड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद:

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी धीरज रेल्ली ने पीटीआई-भाषा से कहा कि बाजार के पहले से ही चढ़े होने के कारण वर्ष 2022 में इसकी वृद्धि नरम ही रहने के आसार हैं. उन्होंने कहा कि सेंसेक्स में इकाई अंक की ही वृद्धि होने का अनुमान है. उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी, दवा, दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली (एफएमसीजी) और उपभोक्ता-केंद्रित ऑनलाइन कंपनियों से बाजार को थोड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें