पब्लिक हेल्‍थ में डिप्‍लोमा और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम शुरू करेगा एचजेयू

जयपुर: हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्‍वविद्यालय (एचजेयू) जल्‍दी ही पब्लिक हेल्‍थ में डिप्‍लोमा और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रम भी शुरू करेगा. ये पाठ्यक्रम विकास संचार विभाग के अंतर्गत संचालित किए जाएंगे. जनसंचार और जन स्‍वास्‍थ्‍य को समाहित करते हुए ये नए पाठ्यक्रम शुरू करने में जोधपुर स्‍कूल ऑफ पब्लिक हेल्‍थ (जेएसपीएच) सहयोग करेगा. 

शनिवार को विश्‍वविद्यालय के खासाकोठी स्थित अकादमिक परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में जेएसपीएच और एचजेयू के बीच एक एमओयू किया गया. विश्‍वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुधि राजीव और जेएसपीएच के ट्रस्‍टी जयदीप सिंह राठौड़ ने एमओयू पर हस्‍ताक्षर किए. इस अवसर पर कुलपति प्रो. सुधि राजीव ने कहा कि हरिदेव जाशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्‍वविद्यालय राजस्‍थान में जनसंचार के क्षेत्र में अग्रणी है. समाज को तथ्‍यात्‍मक और सही सूचनाएं पहुंचाने में एक जनसंचार विश्‍वविद्यालय होने के कारण अपना अधिकतम योगदान हम देना चाहते हैं. 

एमओयू पब्लिक हेल्‍थ के क्षेत्र में एक महत्‍वपूर्ण कदम साबित होगा:
इस अवसर पर जेएसपीएच के ट्रस्‍टी जयदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्‍वविद्यालय के साथ एमओयू पब्लिक हेल्‍थ के क्षेत्र में एक महत्‍वपूर्ण कदम साबित होगा. हमें खुशी है कि हम पब्लिक हेल्‍थ के क्षेत्र में अपने अनुभव का लाभ विश्‍वविद्यालय में जन स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी पाठ्यक्रम शुरू करने में दे पाएंगे.