बीजिंग Hangzhou Asian Para Games को किया गया स्थगित, चीन में कोविड से जुड़ी समस्या रहा कारण

Hangzhou Asian Para Games को किया गया स्थगित, चीन में कोविड से जुड़ी समस्या रहा कारण

Hangzhou Asian Para Games को किया गया स्थगित, चीन में कोविड से जुड़ी समस्या रहा कारण

बीजिंग: चीन के हांगझोउ में नौ से 15 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई पैरा खेलों को कोविड-19 महामारी से जुड़ी चिंताओं के कारण स्थगित कर दिया गया है . आयोजकों ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की .

एशियाई पैरालंपिक समिति (एपीसी) ने बयान में कहा कि हांगझोउ 2022 एशियाई पैरा खेल आयोजन समिति (एचएपीजीओसी) और एशियाई पैरालंपिक समिति आज 2022 एशियाई पैरा खेलों को स्थगित करने की घोषणा करते हैं जिसका आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नौ से 15 अक्टूबर 2022 तक होना था.

इन खेलों के प्रतीक चिह्न, नारे और खेलों के वर्ष में बदलाव नहीं होगा:

इन खेलों को स्थगित किया जाना लगभग तय था . दो हफ्ते से भी कम समय पहले हांगझोउ एशियाई खेलों को भी स्थगित किया गया था जिनका आयोजन 10 से 25 सितंबर तक होना था. चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण छह मई को इन्हें अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. बयान में कहा गया कि एपीसी, चीन पैरालंपिक समिति और एचएपीजीओसी के प्रतिनिधियों की मौजूदगी वाला कार्यबल अब 2023 में इन खेलों के कार्यक्रम पर काम करेगा . इस संबंध में आगे की घोषणा निकट भविष्य में की जा सकती है. इन खेलों के प्रतीक चिह्न, नारे और खेलों के वर्ष में बदलाव नहीं होगा.

हम आयोजन समिति के साथ मिलकर नई तारीखों पर काम करेंगे जो पैरा खेल कैलेंडर के अनुकूल होगी: 

टूर्नामेंट के दौरान 22 खेलों की 616 पदक स्पर्धाओं में चार हजार से अधिक खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. एपीसी अध्यक्ष माजिद राशीद ने कहा कि खेलों की तैयारी काफी अच्छी चल रही थी और एचएपीजीओसी खेलों का शानदार आयोजन करने के लिए तैयार था. उन्होंने कहा कि यह फैसला करना आसान नहीं था लेकिन खेलों में हिस्सा लेने की योजना बना रहे अंतरारष्ट्रीय महासंघों, राष्ट्रीय पैरालंपिक समितियों और खिलाड़ियों के मन से अनिश्चितता हटाने के लिए यह फैसला करना पड़ा. अब हम आयोजन समिति के साथ मिलकर नई तारीखों पर काम करेंगे जो पैरा खेल कैलेंडर के अनुकूल होगी.  सोर्स-भाषा 

और पढ़ें