पणजी, गोवा Happy New Year 2021: गोवा के तटों पर लोगों ने किया नए साल का स्वागत, PM मोदी ने दी देशवासियों को New Year की बधाईयां

Happy New Year 2021: गोवा के तटों पर लोगों ने किया नए साल का स्वागत, PM मोदी ने दी देशवासियों को New Year की बधाईयां

Happy New Year 2021: गोवा के तटों पर लोगों ने किया नए साल का स्वागत, PM मोदी ने दी देशवासियों को New Year की बधाईयां

पणजीः दुनियाभर में आज नए साल का आगाज हो चुका है औऱ हर कोई इस खुशी का जश्न मनाने में लगा हुआ है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नए वर्ष के आगमन पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी तथा उनके सुख, समृद्ध और स्वस्थ जीवन की कामना की है. उन्होंने ट्वीट किया है कि आप सभी को वर्ष 2021 की बधाई. ये साल आपके जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए. उम्मीद और कल्याण की भावना प्रबल हो.

इस मौके पर हजारों लोग नए साल का स्वागत करने के लिए गोवा के समुद्री तटों पर पहुंचे थे. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद रात का कर्फ्यू नहीं लगाया था. लोग 2020 का अंतिम सूर्यास्त देखने के लिए तटों पर जमा होने लगे थे, जिससे उत्तरी गोवा के तटीय क्षेत्रों में यातायात जाम हो गया था. गौरतलब है कि उत्तर गोवा में ही कई लोकप्रिय समुद्री तट हैं.

रात होते होते खासी भीड़ जमा हो गई थी और तटों पर संगीत की आवाज भी तेज होती रही, कई नाइट क्लबों ने पार्टियों का आयोजन किया था, जो 31 दिसंबर की शाम में शुरू हुई थी और एक जनवरी की सुबह तक चलीं हैं. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लोगों से कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने की अपील की थी. 

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग ने रात्रि कर्फ्यू का प्रस्ताव दिया था जिसे मुख्यमंत्री ने लागू करने से इनकार कर दिया था. स्थानीय गिरजाघरों ने नव वर्ष मनाने के लिए मध्य रात्रि में प्रार्थना सभाएं आयोजित कीं थीं, जिसमें पर्यटकों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया है. फिलहाल सारी दुनिया इस खुशी को मनाने में व्यस्त है, जो की कोरोना काल के बीच एक राहत बनकर आई है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ये साल 2020 से काफी बेहतर साबित होगा. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें