Happy Valentine's: 90 का आशिक हुआ जवां, अनोखी शादी की रेलवे में खूब चर्चा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/14 10:46

लखनऊ। इश्क का जुनून किस हद तक चढ़ता है इसका एक वाकिया राजधानी आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। दूल्हे राजा 90 साल के हैं जिनके परपोते-पोती हैं और भरा पुरा परिवार भी है। "वेलेन्टाइन वीक" में अपने इश्क को परवान चढ़ाने के लिए दूल्हे मियां ने घर वालों से बगावत कर अपने से आधी उम्र की महिला से विवाह रचा लिया। 

आलमबाग के सुजानपुरा मोहल्ले के रहने वाले दूल्हा मियां का नाम अब्दुल हक है जो वर्ष 1990 में रेलवे से रिटायर हुए थे। तब उनकी उम्र 60 वर्ष पार कर चुकी थी। अब उनको 25 हजार रुपये पेन्शन मिलती है। पूरे मोहल्ले में दादा के नाम से मशहूर अब्दुल हक की पहली बीवी करीब 20 साल पहले वर्ष 2003-04 में अल्लाह को प्यारी हो गयीं थीं। उनके निधन को साल भी नहीं बीती था कि अब्दुल हक दूसरी शादी को अड़ गये। बेटे-बेटियों, बहुओं और नाती-पोतो के विरोध के बाद आखिर अब्दुल हक ने वर्ष 2011-12 में दूसरी शादी कर ली। 

दोनों पति-पत्नी करीब 4 साल साथ रहे। अब्दुल हक चाहते थे कि दूसरी बीवी से भी कोई बच्चा हो, लेकिन तकदीर का लिखा कौन टाल सकता है। वर्ष 2016 में दूसरी बीवी भी अल्लाह को प्यारी हो गयी। सुजानपुरा के रहने वाले बताते हैं कि दूसरी बीवी को सुपुर्द-ए-खाक करके लौटे अब्दुल हक दादा ने घर जाकर हाथ भी नहीं धोये थे कि मिट्टी में आये रिश्तेदारों व मोहल्ले वालों को तीसरी शादी की ख्वाहिश बता दी।

तब से अब्दुल हक तीसरी शादी के लिए घर में घमासान मचाये थे। हालांकि उनके बेटे-बहुएं और नाती-पोते सभी उनको उनको बहुत चाहते हैं, लेकिन अब्दुल हक को तो जैसे शादी का जुनून सवार था। तीसरी शादी के लिए अब्दुल हक ने अपने घर वालों से बगावत कर दी और सुजानपुरा मोहल्ले में ही एक मकान की तीसरी मंजिल पर मकान ले लिया। तीसरी मंजिल पर किराये का मकान लेने के पीछे अब्दुल हक का मकसद था कि मोहल्ले के मंचले लड़के उनके घर न आ-जा सकें।

अब्दुल हक पिछले तीन महीने से अपनी शादी के लिए परिवार वालों से बागी हो गये थे। दो महीने पहले वह नया सूट पहनकर अपने कुछ दोस्तों व मोहल्ले के लोगों की बारात लेकर लालकुंआ जा रहे थे, तभी इसकी भनक परिवारवालों को लग गयी। इस वजह से उस दिन अब्दुल हक की शादी नहीं हो सकी थी। इसके बाद अब्दुल हक ने इसकी काट निकाली वह ससुर वालों को लेकर पिछले महीने अपने रिश्तेदार के यहां इलाहाबाद चले गये और वहां निकाह कर शादी कर ली।

शादी करने के बाद भी अब्दुल हक खामोश नहीं बैठे। उन्होंने यहां सुजानपुरा में अपने किराये के मकान के निकट भव्य दावते वलीमा किया। इस दावत में मोहल्ले के चुनिन्दा लोग व रिश्तेदार थे। सभी ने अब्दुल हक को तीसरी शादी की मुबारकबाद दी। यही नहीं तमाम लोगों ने अब्दुल हक और उनकी बीवी की गोद भरने की भी दुआ दी।

अब्दुल हक की तीसरी शादी अपने आप में बिल्कुल यूनिक शादी रही। इस  शादी के जहां एक ओर एक दूल्हा का दावते वलीमा था वहीं उस की बेटी का अकीका भी था। दरअस्ल अब्दुल हक ने जिस औरत से शादी की है उनके एक करीब 16 साल की लड़की भी है। अब्दुल हक ने अपने दावते वलीमा में अपनी नयी नवेली बेटी का अकीका भी कर दिया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in