close ads


Uttarakhand: हरीश रावत ने कांग्रेस से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करने को कहा

Uttarakhand: हरीश रावत ने कांग्रेस से 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करने को कहा

देहरादून: कांग्रेस महासचिव और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोमवार को कांग्रेस नेतृत्व को उत्तराखंड में 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करने की सलाह दी. रावत ने कहा कि पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में साफ और स्पष्ट घोषणा से अनावश्यक अटकलें और पार्टी के अंदर गुटबाजी रूक जाएगी जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट रहा है .

रावत ने कहा- पार्टी को बिना लाग-लपेट के 2022 के चुनावी रण का सेनापति घोषित कर देना चाहिएः
उत्तराखंड के लिए पार्टी के नवनियुक्त प्रभारी देवेंद्र यादव को संबोधित अपने ट्वीट में रावत ने कहा कि पार्टी को बिना लाग-लपेट के 2022 के चुनावी रण का सेनापति घोषित कर देना चाहिए. पार्टी को यह भी स्प्ष्ट कर देना चाहिए कि पार्टी की विजय की स्थिति में वही व्यक्ति प्रदेश का मुख्यमंत्री भी होगा. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड, वैचारिक रूप से परिपक्व राज्य है. लोग जानते हैं कि राज्य के विकास में मुख्यमंत्री की क्षमता व नीतियों का बहुत बड़ा योगदान रहता है. हम चुनाव में यदि अस्पष्ट स्थिति के साथ जाएंगे तो यह पार्टी के हित में नहीं होगा.

रावत ने कहा- पार्टी जिसे भी सेनापति घोषित कर देगी, वह उसके पीछे खड़े रहेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यह भी कहा कि उन्हें लेकर पार्टी में कोई असमंजस नहीं होना चाहिए और पार्टी जिसे भी सेनापति घोषित कर देगी, वह उसके पीछे खड़े रहेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विशालतम अनुभवी व अतिऊर्जावान लोगों की सेवाएं उपलब्ध हैं. उनमें से एक नाम की घोषणा करिये व हमें आगे ले चलिए.
सोर्स भाषा

और पढ़ें