गुरुग्राम हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया

गुरुग्राम: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को यहां हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन अंडरपास एवं फ्लाईओवर तथा सिग्नेचर टॉवर एवं इफको चौक चौराहों पर फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया. खट्टर ने कहा कि गुरुग्राम दुनिया के लिए हरियाणा का प्रवेश द्वार है और हमें यह सुनिश्चित करना है कि इसे हर तरह से भविष्य के एक शहर के रूप में विकसित किया जाए.

आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, वे भीड़भाड़ को कम करने के अलावा बेहतर कनेक्टिविटी और गतिशीलता प्रदान करेंगे. उन्होंने न्यू गुरुग्राम के पांच सेक्टरों में नागरिक जलापूर्ति का भी उद्घाटन किया. अधिकारियों के अनुसार, सेक्टर 111 से लेकर 115 तक में पानी की आपूर्ति से हजारों निवासियों की जरूरत पूरी होगी, जो पानी के टैंकरों पर निर्भर है.

इस अवसर पर खट्टर ने घोषणा की कि वजीराबाद में जल्द ही अत्याधुनिक राव बीरेंद्र सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की स्थापना की जाएगी. राज्य मंत्री (योजना) राव इंद्रजीत सिंह हाल ही में एक समारोह के दौरान इस स्टेडियम में देरी को लेकर खट्टर से भिड़ गए थे. इस स्टेडियम का नाम उनके पिता व हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह के नाम पर रखा जाना है.(भाषा)

और पढ़ें