पुणे Moosewala Murder: हरियाणा पुलिस ने अपराधी विक्रम बराड़ के बारे में जाधव और महाकाल से की पूछताछ

Moosewala Murder: हरियाणा पुलिस ने अपराधी विक्रम बराड़ के बारे में जाधव और महाकाल से की पूछताछ

Moosewala Murder: हरियाणा पुलिस ने अपराधी विक्रम बराड़ के बारे में जाधव और महाकाल से की पूछताछ

पुणे: हरियाणा पुलिस के एक दल ने महाराष्ट्र के पुणे में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में आरोपी शूटर संतोष जाधव और सिद्धेश कांबले उर्फ महाकाल से कुख्यात गैंगस्टर विक्रम बराड़ के बारे में पूछताछ की, जो हरियाणा में कई मामलों में वांछित है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

माना जा रहा है कि बराड़ फिलहाल विदेश में रह रहा है. बराड़, महाकाल और जाधव, तीनों ही लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं. हरियाणा में कुरुक्षेत्र अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक दिनेश चौहान के नेतृत्व में एक दल सोमवार को पुणे पहुंचा और मूसेवाला के हत्या के मामले में संदिग्ध जाधव और महाकाल से पूछताछ की.

जाधव और महाकाल के बराड़ से संपर्क बताए गए थे:
जाधव को पुणे ग्रामीण पुलिस ने रविवार को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया था. चौहान ने कहा कि विक्रम बराड़ हरियाणा में वांछित आरोपी है. चूंकि जाधव और महाकाल के बराड़ से संपर्क बताए गए थे, इसलिए हम दोनों आरोपियों से बराड़ के बारे में पूछताछ करने आए थे.अधिकारी ने कहा, उन्होंने जाधव से पूछा कि वह और अन्य सदस्य बराड़ के साथ संवाद किस तरह करते थे.

हत्या के मामले में गुजरात से गिरफ्तार किया गया था:
अधिकारी के अनुसार, संदिग्धों ने बताया कि वह इंटरनेट कॉलिंग सुविधा के माध्यम से बराड़ से बात करते थे, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि इस समय वह लोग उसके संपर्क में नहीं हैं.

अधिकारियों ने बताया था कि बिश्नोई फिलहाल दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की हिरासत में है और उसे मूसेवाला की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता कहा जाता है. उन्होंने कहा था कि जाधव को वर्ष 2021 में पुणे के मंचर पुलिस थाने में दर्ज एक हत्या के मामले में गुजरात से गिरफ्तार किया गया था.

धमकी भरे पत्र के सिलसिले में भी महाकाल से पूछताछ की:
महाकाल को यहां मंचर थाने में दर्ज मकोका के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. उससे हाल ही में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड मामले में पूछताछ की थी. मुंबई पुलिस ने अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को मिले धमकी भरे पत्र के सिलसिले में भी महाकाल से पूछताछ की थी. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें