close ads


हरियाणा सरकार का ऐलान, प्राइवेट स्कूल ले सकेंगे फीस, लेकिन इन शर्तों का रखना होगा ध्यान

 हरियाणा सरकार का ऐलान, प्राइवेट स्कूल ले सकेंगे फीस, लेकिन इन शर्तों का रखना होगा ध्यान

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच हरियाणा सरकार ने एक महत्वपूर्ण ऐलान किया है. हरियाणा सरकार ने अभिभावकों को राहत देते हुए प्राइवेट स्कूल को केवल प्रति महिने ट्यूशन फीस लेने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सरकार ने यह भी स्पष्ट रूप से कहा है कि प्राइवेट स्कूल ट्यूशन फीस के अलावा किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं ले सकते हैं.

मजदूर का छलका दर्द..! पांव में दर्द इतना, लेकिन घर पर बैठे बच्चों की याद कदम रूकने नहीं देती 

उल्लंघन करने वाले प्राइवेट स्कूलों पर होगी कार्रवाई:
अभिभावकों को राहत देते हुए सरकार ने कहा कि स्कूल प्रशासन बिल्डिंग एंड मेंटेनेंस फीस, एडमिशन फीस, कंप्यूटर फीस सहित किसी भी अन्य प्रकार की फीस की मांग नहीं कर सकते हैं. स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि इन निर्देशों का उल्लंघन करने वाले प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ सख्त की जाएगी. राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा. 

फीस जमा नहीं कराने पर नहीं निकालेंगे स्कूल से:
साथ ही सरकार ने कहा कि निर्देशों के मुताबिक प्राइवेट स्कूलों को मासिक ट्यूशन फीस न बढ़ाने और लॉकडाउन के दौरान छात्रों से परिवहन फीस न लेने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही यह भी कहा गया कि फीस का भुगतान नहीं करने की वजज से प्राइवेट स्कूल न तो किसी भी छात्र को स्कूल से निकालेंगे और न ही उन्हें ऑनलाइन शिक्षा लेने के लिए इनकार करेंगे.

मोक्ष के इंतजार में हैं अस्थियां...! अब तो मोक्ष धाम में भी लॉकर हुए फुल, लॉकडाउन खुलने का इंतजार

और पढ़ें