जींद Haryana: बेखौफ होकर बना रहे थे Ghadi, Surf Excel और Tide के नाम पर नकली सर्फ, ऐसे खुली पोल...

Haryana: बेखौफ होकर बना रहे थे Ghadi, Surf Excel और Tide के नाम पर नकली सर्फ, ऐसे खुली पोल...

Haryana: बेखौफ होकर बना रहे थे Ghadi, Surf Excel और Tide के नाम पर नकली सर्फ, ऐसे खुली पोल...

जींदः हरियाणा में जींद के नरवाना स्थित ढाकल रोड पर नकली डिटर्जेंट बनाने वाली फैक्टरी पर हाल ही में छापा मारा गया है. इस दौरान मौके से सैंकड़ों किलोग्राम नकली डिटर्जेंट बरामद किया है. हैरत की बात ये है कि इसमें ब्रांडेड सर्फ जैसे घड़ी, सर्फ एक्सल, टाइड, विम शामिल थे. इतना ही नहीं छापेमारी के दौरान ब्रांडेड थैलियों में पैक एवं इनके मार्के भी मिले हैं. 

स्थानीय पुलिस की मदद से की फैक्टरी पर छापेमारी

मुम्बई उच्च न्यायालय की वकील वंदना ग्रोवर के नेतृत्व में नरवाना पहुंची टीम के सदस्यों ने बताया है कि नकली ब्रांडेड डिटर्जेंट बनाने का काम हरियाणा के जिले जींद के नरवाना कस्बे में बनाए जाने की सूचना मिली थी. इस पर हाईकोर्ट ने एक टीम गठित की थी और जांच के लिए नरवाना भेजा था. जिसके बाद टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से नकली सर्फ बनाने वाली फैक्टरी पर छापेमारी की थी.

ये ब्रेंड्स है शामिल...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बरामद किए गए नकली डिटर्जेंट में ब्रांडेड सर्फ जैसे घड़ी, सर्फ एक्सल, टाइड, विम शामिल थे. छापेमारी के दौरान ब्रांडेड थैलियों में पैक एवं इनके मार्के भी मिले हैं. टीम के सदस्यों ने बताया है कि इस फैक्टरी को आदर्श नगर नरवाना निवासी विकास चला रहा था. टीम ने फैक्टरी में मौजूद सर्फ के बैगों एवं खुले डिटर्जेंट को सैंपल के तौर पर ले लिया था.

आरोपी काले धंधे से कमा रहा था अच्छा खासा मुनाफा

इस दौरान एडवोकेट वंदना ग्रोवर ने आरोपित विकास मित्तल को 27 अप्रैल को मुंबई हाई कोर्ट में पेश होने का समय दिया है. बताया जा रहा है इस फैक्टरी में तैयार किया गया मंहगे ब्रांड वाला यह डिटर्जेंट पूरे हरियाणा में सप्लाई होता था. फलस्वरूप विकास अपने इस काले धंधे से अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था लेकिन जनता एवं हिंदुस्तान यूनिलिवर कंपनी के साथ यह एक बड़ा धोखा था. फिलहाल स्थानीय पुलिस जांच कर रही है. 

और पढ़ें