close ads


लॉकडाउन-3 में खुले हरियाणा के बाजार, सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना

लॉकडाउन-3 में खुले हरियाणा के बाजार, सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना

चंडीगढ़: कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशभर में लॉकडाउन 3 सोमवार से शुरू हो गया, जो 17 मई तक जारी रहेगा. हरियाणा में लॉकडाउन 3 के पहले दिन ग्रीन और ऑरेंज जोन में इंडस्ट्री के साथ-साथ बाजार खुल गए हैं. सोमवार को बाजारों में भीड़ नजर आई. बाजारों में कुछ लोग मास्क लगाये नजर आये तो, कुछ लोग बिना मास्क ही नजर आये. पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर घूमने के लिए जागरूक कर रही है. 

लॉकडाउन में फंसे लोगों की घर वापसी, रोजगार के लिए गए थे गुजरात और महाराष्ट्र 

हरियाणा में नहीं खुले शराब के ठेके:
हरियाणा में शराब के ठेके नहीं खुले हैं. सरकार ने अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि डिप्टी सीएम ने यह घोषणा जरूर कर दी है कि आने वाले दिनों में शराब पर कोरोना सेस लगाया जाएगा. इससे शराब महंगी हो जाएगी. प्रदेश के करनाल में बाजार खुल गए हैं. बाजार में पहले ही दिन भीड़ बढ़ गई है. सड़कों पर चारों तरफ बाइक नजर आ रही हैं. 

सैलून खोलने की अनुमति भी दी गई:
शहर में बाजार सुबह 8 बजे से 2 बजे तक बाजार खुल रहेंगे. नाई की दुकानें और सैलून खोलने की अनुमति भी दी गई है, लेकिन प्रतिदिन रजिस्टर मेंटेन करना होगा. उसमें ग्राहक का नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा, लोकल ग्राहक को ही प्राथमिकता दें. उपायुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि नाई व सैलून की दुकान पर ग्राहक का ही तौलिया प्रयोग किया जाए.

Lockdown.3: शराब के प्रति दीवानगी, यूपी में शराब ठेकों के बाहर सुबह से ही लगी लंबी लंबी लाइनें
 

और पढ़ें