close ads


Haryana Coronavirus Updates: निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

Haryana Coronavirus Updates: निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सामान बेचने वालों की खैर नहीं, दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश

चंडीगढ़: हरियाणा में निर्धारित रेट से ज्यादा दाम पर सब्जियां, फल या अन्य सामान बेचा दुकानदारों और फेरी वालों की अब खैर नहीं है. सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई का मन बना लिया है. इसके साथ ही दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर रेट लिस्ट चस्पा करने के भी निर्देश दिए हैं. फेरी वाले भी अपने साथ रेट लिस्ट रखेंगे. 

VIDEO: कोरोना को लेकर SMS मेडिकल कॉलेज में बड़ी खलबली! कैंटीन में कार्यरत मिला कोरोना पॉजिटिव 

निर्धारित रेट से अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतें आ रही थी:
सरकार के पास लगातार निर्धारित रेट से अधिक कीमत वसूले जाने की शिकायतें आ रही थी. ऐसे में सभी उपायुक्तों को इसका पालन सुनिश्चित करवाने को कहा है. इसके साथ ही सब्जियों के रेट सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित करने का भी निर्देश दिया जिससे लोगों को कीमतों के बारे में पता लग सकें. 

विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद लगाई फांसी, अधमरा छोड़ भागे आरोपी 

पैक्ड दूध की आपूर्ति बढ़ाने पर भी ध्यान दिया:
इसके अलावा मूंग दाल और सरसों के तेल की दर भई तय करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं राजमार्गों पर स्थित पेट्रोल पंप भी खुले रखने को भी सुनिश्चित किया गया है. इन सबके अलावा जिन जिलों में जहां-जहां कोरोना के पॉजिटिव मामले पाए गए हैं, उन इलाकों में दूध की आपूर्ति करने वाले दूधवालों की संख्या को कम करने और इसके स्थान पर पैक्ड दूध की आपूर्ति बढ़ाने पर भी ध्यान दिया गया. सरकार ने निर्देश दिए कि किसी भी आवश्यक वस्तु की तय दर से अधिक कीमत न वसूली जाए. इस पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. 

और पढ़ें