Live News »

हेड कांस्टेबल को नम आंखों से दी विदाई, सदर थाने में दिया गया अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर

हेड कांस्टेबल को नम आंखों से दी विदाई, सदर थाने में दिया गया अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर

आबूरोड: रीको थाने में तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह की रविवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई. इस पर उन्हें उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हेड कांस्टेबल की मौत की खबर मिलते ही समूचे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई.

मन की बात में बोले पीएम मोदी, लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को मिला करारा जवाब

एसपी ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि:
शव को आबूरोड मोर्चरी ले जाया गया. जहां मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया.इसके बाद शव को सदर थाने लाया गया. जहां, एसपी कल्याणमल मीणा ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. पुलिसकर्मियों,गणमान्य नागरिकों ने पुष्प अर्पित कर भावांजलि दी.इसके बाद शव को कैफीन में रखा गया.

पार्थिव देह को पैतृक गांव के लिए किया गया रवाना:
जवानों की ओर से अंतिम गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. हेड कांस्टेबल के पैतृक गांव सीकर के लिए रवाना कर दिया गया. इस अवसर पर डीएसपी प्रवीण कुमार, माउंट आबू सर्कल के थानाधिकारी, पुलिसकर्मी, अधिकारी,पटवारी व गणमान्य नागरिक मौजूद थे.

गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में कोरोना को लेकर काबू में हालात, नहीं होंगे 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस

और पढ़ें

Most Related Stories

राजस्थान से गुजरात जा रही शराब की खेप बरामद, 400 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

राजस्थान से गुजरात जा रही शराब की खेप बरामद, 400 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

आबूरोड: रीको पुलिस ने मावल चेक पोस्ट पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. राजस्थान से गुजरात जा रहे ट्रक से अंग्रेजी शराब की 400 पेटियां बरामद की गई. साथी ट्रक चालक को गिरफ्तार किया. बरामद की गई शराब का मूल्य वाहन सहित 30 लाख रुपए आंका गया है. फोरलेन हाईवे 27 पर अवैध शराब को मादक पदार्थों की गुजरात में की जा रही तस्करी की रोकथाम के लिए नाकेबंदी की गई.

पुरी में निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, बिना श्रद्धालुओं की मौजूदगी में निकाली गई रथ यात्रा 

अंग्रेजी शराब की 400 पेटियां जब्त: 
इसी दौरान आबू रोड की तरफ से आ रहे ट्रक को रुकवाकर जांच की गई. ट्रक में  मक्की की बोरियों के नीचे छुपा कर ले जाई जा रही अलग-अलग ब्रांड की चंडीगढ़ निर्मित अंग्रेजी शराब के 400 पेटियां पाई गई. पुलिस ने ऑफिसर चॉइस के 145 कार्टन, मैकडोनाल्ड नंबर वन व्हिस्की के 115 कार्टन, जुबली स्पेशल व्हिस्की के 110 कार्टन, जिसवर्ग प्रीमियर स्ट्रांग बियर के 30 कार्टन जब्त कर किए. 

चालक गिरफ्तार, पुलिस जुटी जांच में:
साथ ही चालक पंजाब के होशियारपुर जिला के नरियाला गधोवाल निवासी सुखवीर सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र कश्मीर सिंह सिख को गिरफ्तार किया. पीके शराब का मूल्य वाहन सहित 30 लाख रुपए आंका गया है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुटी है. 

दिल्ली हिंसा प्रकरण: जामिया की छात्रा सफूरा जरगर को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत

21 जून को सूर्य ग्रहण के तहत अंबाजी मंदिर के दर्शन समय में बदलाव 

21 जून को सूर्य ग्रहण के तहत अंबाजी मंदिर के दर्शन समय में बदलाव 

आबूरोड: देश के सबसे बड़े शक्तिपीठ अंबाजी मंदिर 51 शक्तिपीठों में आद्या शक्तिपीठ के नाम से जाना जाता है. अंबाजी मंदिर गुजरात और राजस्थान की सीमा पर अरावली पहाड़ पर बसा है. हर साल यहां पर माता रानी के भक्त दर्शन करने आते हैं. 21 जून को सूर्य ग्रहण होने की वजह से मंदिर में दर्शन समय में बदलाव किया गया है. मंदिर की सुबह की मंगला आरती नहीं होगी. आरती दोपहर में 3:30 बजे की जाएगी.

वेब चैक इन के नाम पर कट रही जेब! एयरलाइंस सीट चुनने के नाम पर भर रही जेब, कॉर्नर और बीच वाली सीट के रेट अलग-अलग

अंबाजी मंदिर भक्तों के लिए खोलने के दिए थे आदेश: 
अंबाजी मंदिर पिछले 85 दिनों से भक्तों के लिए बंद किया गया था. अंबाजी मंदिर प्रशासन ने 12 जून से अंबाजी मंदिर भक्तों के लिए खोलने के आदेश दिए थे. फिलहाल, सभी भक्तों मंदिर के शक्ति द्वार से माता रानी के दर्शन करने आते हैं. 

आरती में नहीं होगी भक्तों की एंट्री:
सूर्यग्रहण को लेकर अंबाजी मंदिर के भट्टजी महाराज ने बताया कि 20 जून रात के 8:15 से 21 जून दोपहर के 3:30 बजे तक किसी भी भक्त को मंदिर में जाने नहीं दिया जाएगा. शाम के 4 बजे से 4:30 बजे तक भक्त मंदिर में दर्शन कर पाएंगे. उसके बाद शाम को 7:30 बजे से 8:15 पर भक्त माता रानी के दर्शन कर पाएंगे. आरती में किसी भी भक्तों को अंदर जाने नहीं दिया जाएगा.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 24 घंटे में 4 मौत, 381 नए पॉजिटिव केस, सर्वाधिक 71 कोरोना पॉजिटिव मरीज भरतपुर में मिले

22 जून तक बंद रहेगी माउंट आबू की होटल इंडस्ट्रीज, गुजरात में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लिया फैसला

22 जून तक बंद रहेगी माउंट आबू की होटल इंडस्ट्रीज, गुजरात में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लिया फैसला

माउंट आबू(सिरोही): राजस्थान का सबसे ऊंचा पर्यटन क्षेत्र माउंट आबू जो गुजरात के पर्यटकों के लिए पहली पसंद बना हुआ है और गुजरात के अधिकांश पर्यटक माउंट आबू आते हैं और माउंट आबू की इन हसीन वादियों का लुफ्त उठाते हैं लेकिन माउंट आबू की इन हसीन वादियों का अब लुफ्त उठाने के लिए उन्हें 22 जून तक की प्रतीक्षा करनी होगी. क्योंकि गुजरात में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते माउंट आबू की होटल इंडस्ट्री एवं रेस्टोरेंट संचालकों ने फैसला लिया है कि वह 22 जून तक माउंट आबू की होटल नहीं खोलेंगे. साथ ही रेस्टोरेंट्स सेवा भी फिलहाल बंद रहेगी.

ऑलराउंडर क्रिकेटर रवि विश्नोई ने एक बार फिर बढ़ाया जोधपुर का मान, अंडर-19 वर्ल्ड इलेवन टीम में बनाई जगह 

स्थानीय व्यवसायियों ने मिलकर निर्णय किया: 
वहीं केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार ने होटल खोलने की अनुमति दे दी थी लेकिन यहां के स्थानीय व्यवसायियों ने मिलकर निर्णय किया है कि गुजरात में संक्रमण ज्यादा है जिस वजह से वह अपने होटलें बंद रखेंगे और तब तक वे सैनिटाइजर से संबंधित सभी व्यवस्थाएं पूरी कर लेंगे उसी के बाद होटल खुल पाएगी. ऐसे में गुजरात से आने वाले पर्यटकों के लिए यह खबर अच्छी नहीं है. इसी को लेकर कि आज माउंट आबू उपखंड कार्यालय में बैठक का आयोजन हुआ जिसमें होटल एसोसिएशन माउंट आबू और हामा एसोसिएशन के पदाधिकारी साथ ही रेस्टोरेंट के संचालक भी मौजूद रहे और सभी ने मिलकर यह निर्णय किया है. 

दिल्ली के सीएम Arvind Kejriwal की तबीयत खराब, खुद को किया आइसोलेट, होगी कोरोना जांच 

निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत में 12 घायल, गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस

निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत में 12 घायल, गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस

आबूरोड: फोरलेन हाईवे पर चंद्रावती पुल पर निजी ट्रेवल्स की बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई. दुर्घटना में बस में सवार 12 लोग घायल हो गए. बस क्षतिग्रस्त हो गई. घायलों को 108 एंबुलेंस से राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. सूचना मिलने पर रीको पुलिस मौके पर पहुंची. क्षतिग्रस्त बस को एक तरफ करवाया. 

गुडगांव से अहमदाबाद जा रही थी बस:
गुड़गांव से अहमदाबाद जा रही कबीर ट्रैवल्स की निजी बस आबूरोड के चंद्रावती पुल पर पहुंची. बस चालक ब्रेक लगाने में असफल रहा. नतीजतन, बस आगे चल रहे टैंकर में जा घुसी. तेज धमाके के साथ हुई दुर्घटना से बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. बस से यात्री बाहर निकल भागे. गुड़गांव से अहमदाबाद जा रहे सभी 12 यात्रियों के चोटें पहुंची. 

पुलिस महकमे की रिव्यू मीटिंग, CMR से सीएम गहलोत कर रहे पुलिस अफसरों से संवाद

इलाज के लिए कराया अस्पताल में भर्ती:
सूचना मिलने पर रीको पुलिस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची. घायलों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. वही मौके से गुजर रहे परिवहन निरीक्षक पारस गहलोत ने घायलों को ढांढस बंधाया. उनके हालचाल पूछे. दुर्घटना के दौरान यातायात बाधित हो गया. पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस को एक तरफ करवाया. इसके बाद ही यातायात सुचारू हो सका.

गर्भवती हथिनी हत्या केस: पुलिस ने एक आरोपी को ​किया गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

राजस्थान से गुजरात जा रही अंग्रेजी शराब की खेप बरामद, शराब का मूल्य करीब 5.50 लाख रुपए

राजस्थान से गुजरात जा रही अंग्रेजी शराब की खेप बरामद, शराब का मूल्य करीब 5.50 लाख रुपए

आबूरोड: रीको पुलिस को मावल चौकी पर बड़ी कामयाबी मिली. निजी ट्रेवल्स की बस में सीटों के नीचे बनाए गए कंपार्टमेंट छिपाकर ले जाई जा रही विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब बरामद की. बरामद की गई शराब का मूल्य 5.50 लाख रुपए आंका गया है. पुलिस ने बस चालक को गिरफ्तार कर बस को सीज कर दिया. 

शराब तस्करी का काला कारोबार:
लॉकडाउन के बाद सरहदे खुलने पर शराब तस्करी का काला कारोबार फिर से शुरू हो गया. लेकिन शराब तस्करों का सारा नेटवर्क व चालाकी मावन बॉर्डर से सटी चौकी पर आते ही धरी की धरी रह जाती है. इसी के चलते रीको पुलिस ने जोधपुर से सूरत जा रही निजी ट्रेवल्स की बस को रुकवाया. रीको थानाधिकारी राण सिंह सोढा के नेतृत्व में पर्स की तलाशी की गई। बस में सवार 21 सवारियों को नीचे उतारा गया. 

गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक ने छोड़ा हाथ का साथ, राज्यसभा चुनाव से पहले अब तक 8 विधायकों ने दिया इस्तीफा

करीब 5.50 लाख रुपए की शराब जब्त:
स्लीपर कोच की बस की सीटों को जैसे ही खोला गया पुलिस दल आवाक रह गया. सीटों के नीचे बनाए गए कंपार्टमेंट में विभिन्न ब्रांड की अंग्रेजी शराब के टीन पाए गए.पुलिस ने किंगफिशर, हावर्ड 5000 समेत विभिन्न अंग्रेजी शराब की ब्रांड के अट्ठारह सौ टीन व 500 पाउच बरामद किए. बरामद की गई शराब का मूल्य 5.50 लाख रुपए आंका गया है. जोधपुर निवासी बस चालक संतोष नाई को गिरफ्तार कर बस को सीज किया.  

पुलिस महकमे की रिव्यू मीटिंग, CMR से सीएम गहलोत कर रहे पुलिस अफसरों से संवाद

गुजरात जा रही 40 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

गुजरात जा रही 40 लाख की शराब बरामद, रीको पुलिस को मावल चौकी पर मिली सफलता

आबुरोड़: राजस्थान के अंतिम छोर पर गुजरात से सटी मावल सरहद के पास मावल चौकी पर रीको पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. ट्रक में भरकर गुजरात ले जाई जा रही शराब की खेप बरामद की. प्लास्टिक के कट्टों की गांठों के पीछे छिपाकर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की विभिन्न ब्रांड की 470 पेटियां बरामद की गई. ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया. बरामद की गई शराब का मूल्य 40 लाख रुपए आंका गया है.

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के सीएम से की फोन पर बात, अम्फान से निपटने के लिए मदद का आश्वासन दिया

ट्रक से शराब परिवहन की सूचना मिली:
मावल बॉर्डर से सटी रीको पुलिस की चौकी शराब तस्करों के लिए डेथ प्वाइंट साबित हो रही है. राज्य के विभिन्न जिलों से होकर पहुंचे शराब तस्करों का नेटवर्क मावल चौकी आकर तार-तार हो रहा है. पुलिस का मुखबिर तंत्र शराब माफियाओं के मुखबिर तंत्र पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. इसी की बानगी मावल चौकी पर देखने को मिली. पुलिस को ट्रक से शराब परिवहन की सूचना मिली. इस पर एसपी कल्याणमल मीणा के निर्देश पर रीको थानाधिकारी राणसिंह सोढा ने पुलिसकर्मियों के साथ मोर्चा संभाल लिया.

पंजाब-हरियाणा निर्मित शराब की 470 पेटियां बरामद:
वाहनों को रोककर जांच की जाने लगी. इसी दौरान संदेह होने पर ट्रक को रोका गया. जांच करने पर प्लास्टिक के कट्टों की गांठो के नीचे छुपाकर ले जाई जा रही शराब की खेंप नजर आई. रीको थाना अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए चालक मध्य प्रदेश निवासी देशराज को दबोच लिया. ट्रक में मैकडॉनल्ड और 555 ब्रांड की हरियाणा, पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब की 470 पेटियां पाई गई. बरामद की गई शराब का मूल्य 40 लाख रुपए आंका गया है. फिलहाल, पुलिस चालक से पूछताछ में जुटी हुई है.

Rajasthan Corona Updates: राजस्थान में कुल 5 हजार 757 कोरोना संक्रमित, डूंगरपुर में 70 और पाली में 69 पॉजिटिव केस आए सामने 

युवती को शादी के लिए भगाकर ले जाने पर दो गुटों में चली तलवारें, पिता-पुत्र की मौत, पांच घायल

युवती को शादी के लिए भगाकर ले जाने पर दो गुटों में चली तलवारें, पिता-पुत्र की मौत, पांच घायल

आबूरोड(सिरोही): आबूरोड के मानपुर के ऋषिकेश उमरनी मार्ग पर पुरानी रंजिश के चलते दो गुटों में विवाद हो गया. आपस में भिड़े दोनों गुटों में तलवारें निकल आई. तलवार के हमले से सात लोग घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उपचार के दौरान एक युवक ने दम तोड़ दिया. गंभीर रुप से घायल दो लोगों को सिरोही रेफर किया गया. सिरोही चिकित्सालय में घायल वृद्ध ने दम तोड़ दिया. वहीं एक अन्य घायल का उपचार जारी है. मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही को अंजाम दिया. पुलिसे ने पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया.

VIDEO: कोरोना की जंग के बीच इबादत का महिना, सियासी दलों की अपील घर में रहकर करे इबादत 

शादी की नियत से युवती को भगाकर ले जाने हुआ विवाद:
मानपुर ऋषिकेश मार्ग के रहवासी युवती भारती को दो माह पहले शादी की नियत से भगाकर ले जाने की बात के चलते दो गुटों में रंजिश थी. इसी रंजिश के तहत दोनों गुटों में विवाद हो गया. तलवार व धारदार हथियार से मारपीट शुरु हो गई. तलवार के हमले में समाराम (55) मूंगिया बावरी, शांतिलाल मूंगिया बावरी, ताराराम मूंगिया वागरी, हेमा मंगिया वागरी, बसंती मूंगिया वागरी गम्भीर घायल हो गए. दूसरे गुट के गोविंद व सुनिता घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए आकराभट्टा राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उपचार के दौरान शांतिलाल ने दम तोड़ दिया. समाराम व ताराराम को सिरोही रेफर कर दिया गया. जहां समाराम ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने वेलकम पुत्र रूपाराम, देवाराम पुत्र उमाराम व गोविंद पुत्र रूपाराम के खिलाफ मारपीट करने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया. साथ ही दोनों शवों को मोर्चरी में रखवाया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

आईडीबीआई एटीएम लूट का असफल प्रयास, एटीएम में था 19 लाख का कैश

आईडीबीआई एटीएम लूट का असफल प्रयास, एटीएम में था 19 लाख का कैश

आबूरोड: लुटेरो ने शहर के शांति कुंज पार्क के आगे स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम को लूटने का असफल प्रयास किया. एटीएम की प्लेट को उखाडऩे का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए. 19 लाख की केश से भरें एटीएम के लूटने की असफल वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. ब्रांच मैनेजर की ओर से शहर कोतवाली में रिपोर्ट दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फिलहाल, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. शहर में शांति कुंज पार्क के आगे स्थित आईडीबीआई बैंक का एटीएम लगा हुआ है.

एटीएम के आगे की प्लेट उखाडऩे का प्रयास:
लुटेरे एटीएम में पहुंचे. एटीएम के आगे की प्लेट उखाडऩे का प्रयास किया, लेकिन, नाकाम रहे. मंसूबों में सफल नहीं होने पर लुटेरे मौके से रफूचक्कर हो गए. लुटेरों के असफल रहने से एटीएम में रखे रखी 19 लाख की नगदी बच गई. बैंक के शाखा प्रबंधक अमित सोमानी की ओर से शहर कोतवाली में रिपोर्ट दी गई है. मौके पर पहुंची शहर पुलिस ने मौका मुआयना किया. साथ ही लुटेरों की तलाश में जुट गई.

श्री खोले के हनुमान मंदिर में कोरोना वायरस उन्मूलन यज्ञ

सीसीटी कैमरे में कैद:
एटीएम तोडऩे की पूरी वारदात सीसीटी कैमरे में कैद हो गई. फुटेज में देर रात दो युवक एटीएम में प्रवेश करते दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद वह आधे घंटे की अवधि के बाद में एटीएम से बाहर निकलते हुए नजर आ रहे हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने में जुट गई है.

कोरोना रोकथाम के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कोर ग्रुप का गठन, मुख्य सचिव ने दिए आदेश

पुलिस जवान तैनात:
लॉक डाउन के चलते शहर के प्रमुख चौराहों व प्रमुख स्थानों पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं, लेकिन, माउंट आबू मार्ग पर शांतिकुंज के समीप स्थित एटीएम लूट की असफल वारदात ने खाकी की मुस्तैदी को आइना दिखा दिया है. मुख्य मार्ग पर हुई असफल वारदात से पुलिस के साख और गश्ती पर बटटा लग रहा है.

Open Covid-19