रायपुर Chhattisgarh: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश

Chhattisgarh: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश

Chhattisgarh: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश

रायपुर:छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सतर्क रहने तथा एहतियाती खुराक (बूस्टर डोज) लगवाने के अभियान को तेज करने का निर्देश दिया.

राज्य में कई दिनों से सीमित संख्या में कोविड-19 के मामले आ रहे थे लेकिन बुधवार को एक दिन में 131 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बुधवार तक इस बीमारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 11,53,356 हो गई है. वहीं, वायरस से संक्रमित 14,035 लोगों की अबतक मौत हुई है. राज्य में 585 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि जैन ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए दिशानिर्देशों का अनुपालन करने का आग्रह किया है. वहीं उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज लगाने के अभियान को तेज करने का भी निर्देश दिया है. राज्य में इससे पहले इस वर्ष चार मार्च को एक ही दिन में 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें