close ads


राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में लगी भीषण आग, 50 झोपड़ीयां जलकर खाक

राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके में लगी भीषण आग, 50 झोपड़ीयां जलकर खाक

नई दिल्लीः हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली के कीर्ति नगर क्षेत्र में भीषण आग लग जाने से लगभग पचास झोपड़ियां जलकर खाक हो गई है. खबर है कि किर्ति नगर इलाके में बुधवार देर रात को आग लग गई है जिससे 50 झोपड़ियों के जलकर खाक हो जाने की सूचना दी गई है. इस बात की जानकारी दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने दी है. राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया है कि आग लगने की सूचना रात 12 बजकर 40 मिनट पर मिली और तत्काल 12 दमकल गाड़ियों को रवाना किया गया है. उन्होंने कहा कि 50 झोपड़ी जलकर खाक हो गई है. आग बुझाने के दौरान कई एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया था इसलिए आग बुझाने में समय लगा था. फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है.

अधिकारी ने कहा है  कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के सामान का भारी नुकसान हुआ है. एक अन्य घटना में दक्षिण पूर्वी दिल्ली में गोविंदपुरी इलाके में स्थित एक दुकान में आग लग गई है. अग्निशमन विभाग के अनुसार आग लगने की सूचना तड़के चार बजकर 46 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था. दुकान बंद होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें