Live News »

हाईवे किनारे पड़े फैक्ट्रियों के कचरे में लगी भीषण आग, एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद पाया काबू 

हाईवे किनारे पड़े फैक्ट्रियों के कचरे में लगी भीषण आग, एक घंटे की भारी मशक्कत के बाद पाया काबू 

जयपुर: जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में अजमेर दिल्ली हाईवे स्थित बढ़ारना पुलिया के पास शनिवार देर रात हाईवे किनारे पड़े फैक्ट्रियों के कचरे में अचानक आग लग गई. आग लगने से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और आसमान में धुएं का गुबार छा गया. लोग आसमान में धुएं के गुब्बार को उठते देख आग लगी जगह पर एकत्रित हो गए. वहीं लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी. 

अवैध रूप से डाला जा रहा कचरा:
सूचना पर मौके पर पहुंची दो फायर बिग्रेड ने 1 घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर अवैध रूप से विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज फैक्ट्री संचालक फैक्ट्रियों से निकलने वाले अपशिष्ट कचरे को यहां डाल जाते हैं और कई बार तो यहां फैक्ट्री मालिक आए दिन कचरे में आग लगाते हैं. जिससे पर्यावरण तो दूषित होता ही है, साथ ही लोगों के कई तरह की बीमारियां भी उत्पन्न हो रही है और कचरे में लगी आग से निकलने वाले  धुएं से लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ होती है. 

आंदोलन की चेतावनी:
लोगों ने बताया कि अगर यहां पर कचरा डालना बंद नहीं किया गया तो आंदोलन का रुख किया जायेगा. वहीं स्थानीय पार्षद सुनील कुमार सैनी का कहना है कि कचरा डालने की बात को लेकर प्रदूषण बोर्ड व नगर निगम के उच्च अधिकारियों को कई बार लिखित में अवगत करा चुके है, फिर भी अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं.

... संवाददाता सत्यनारायण शर्मा की रिपोर्ट 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in