कोच्चि: Monsoon Update: केरल में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Orange अलर्ट

Monsoon Update: केरल में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Orange अलर्ट

Monsoon Update: केरल में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Orange अलर्ट

कोच्चि: केरल के कुछ क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में लगभग 10 सेंटीमीटर बारिश हुई. राज्य में भारी बारिश का दौर जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के नौ जिलों में रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

विभाग ने रविवार दोपहर को कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया. अन्य सभी जिलों को येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने मछुआरों को 30 अगस्त तक समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी भी दी है.

आईएमडी की वेबसाइट में कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान है. मछुआरों को इन समुद्री क्षेत्रों में नहीं जाने सलाह दी जाती है. 

इसमें यह भी कहा गया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल में जोरदार रहा है और केरल तथा लक्षद्वीप में ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई है. कोट्टायम जिले के वैकोम में भारी बारिश दर्ज की गई, जहां 10 सेंटीमीटर बारिश हुई, इसके बाद कोझीकोड जिले के कक्कायम और कासरगोड जिले के वेल्लारिकुंडू में आठ-आठ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. विभाग ने कल कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है. (भाषा) 

और पढ़ें