अगले दो तीन दिन तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

अगले दो तीन दिन तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जयपुर: प्रदेश में मौसम विभाग के अनुसार अगले दो तीन दिन उत्तर पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के संकेत दिए हैं. विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और सौराष्ट्र में अगले 24 घंटे में चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने की उम्मीद है. जिसके चलते आगामी 1 सितंबर तक गुजरात और राजस्थान के कई इलाकों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. फिलहाल मानसून की टर्फलाइन जैसलमेर और चित्तौड़गढ़ होकर गुजर रही है और अगले 24 घंटे में प्रदेश के बारां, झालावाड़, राजसमंद, भीलवाड़ा, बूंदी और कोटा जिलों में कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. 

हाड़ौती अंचल में कई नदियां उफान पर: 
वहीं हाड़ौती अंचल में तेज बारिश के चलते कई नदियां उफान पर चल रही है. कोटा बैराजे के 14 गेटे बीती शाम तक खोलकर पानी की निकासी की गई. वहीं आज सुबह भी वहां से पानी की निकासी भी गई. बुधवार को जोधपुर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई वहीं राजधानी जयपुर समेत अजमेर,कोटा,बाड़मेर, जैसलमेर और बीकानेर में छितराई बारिश रिकॉर्ड की गई. 

बीसलपुर बांध से पानी की लगातार निकासी जारी: 
वहीं कई जिलों को पानी पिलाने वाले बीसलपुर बांध में इस बार मानसून जमकर मेहरबान हुआ है. अभी भी बांध में पानी की जबदरस्त आवक लगातार बनी हुई है. बुधवार को चित्तौडगढ़ में मुसलाधार बारिश से त्रिवेणी में पानी का बहाव चार मीटर तक पहुंचने पर बीती शाम बीसलपुर डेम के चौथे गेट को भी खोलना पड़ा. 

और पढ़ें