close ads


मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, तो हरियाणा में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल

मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, तो हरियाणा में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल

मुंबई: देशभर में मानसून का दौर जारी है, ऐसे में कहीं पर मेघ जमकर बरस रहे है, तो कहीं पर मेघों का इंतजार है. वहीं मुंबई में  दो दिन भारी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे के लिए अलर्ट जारी किया है. मुंबई और ठाणे के लिए अगले 48 घंटे भारी होने वाले हैं. यहां अगले 48 घंटे भारी बारिश की संभावना है. सोमवार को भी मध्य और पश्चिमी मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी. भारी बारिश से कई निचले इलाकों में पानी भर गया है.

भरतपुर: खेल-खेल में चली गोली ने ली नाबालिग की जान

यूपी में कुछ जगहों पर हुई हल्की बारिश:
अगर बात करें देश के अन्य हिस्सों की, तो यहां पर भी बारिश से हालात खराब हैं. उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के बीच पिथौरागढ़ जिले में अलग-अलग घटनाओं में मकान ढहने से 3 लोगों की मौत हो गई. उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई. मौसम विभाग ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम में 28 से 30 जुलाई के दौरान भारी बारिश का अनुमान जताया है.

बिहार में कई जगहों पर आई बाढ़:
हरियाणा और पंजाब में तेज गर्मी और उमस से हाल बेहाल है. चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया.वहीं भारी बारिश की वजह से बिहार की कई जगहों पर बाढ़ ने कहर बरपाया है. यहां पर बाढ से प्रभावित 11 जिलों के कुछ और इलाके में सोमवार को पानी घुस जाने से स्थिति और बिगड़ गई, जबकि असम में स्थिति थोड़ी ठीक हुई है. 

धौलपुर: मंदिर गई महिला से कट्टे की नोक पर सामूहिक दुष्कर्म

और पढ़ें