इंदौर MP: इंदौर में तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, नगर निगम चुनाव की तैयारियों पर असर

MP: इंदौर में तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, नगर निगम चुनाव की तैयारियों पर असर

MP: इंदौर में तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, नगर निगम चुनाव की तैयारियों पर असर

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में मॉनसून सक्रिय होने के बाद मंगलवार को अचानक तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. मौसम की इस करवट से नगर निगम चुनाव के बुधवार को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन की तैयारियों पर भी असर पड़ा.

चश्मदीदों ने बताया कि तेज बारिश के बाद बीआरटीएस गलियारे और अन्य मार्गों के साथ ही कई निचली बस्तियों में पानी भर गया और नगर निगम कर्मियों ने हालात से निपटने के लिए भीगते हुए मोर्चा संभाला. उन्होंने बताया कि मतदान दल को मतदान केंद्र तक ले जा रही एक बस कीचड़ में फंस गई जिसे बाहर निकालने के लिए क्रेन की मदद ली गई. चश्मदीदों ने बताया कि तेज बारिश से शहर के कई मतदान केंद्रों के बाहर भी पानी जमा हो गया जिसे नगर निगम कर्मियों की मदद से बाहर निकाला गया. जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया,‘‘हमने मतदान केंद्रों को बारिश से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं. 

अधिकांश केंद्रों में वॉटरप्रूफ टेंट लगाए गए हैं ताकि बारिश होने पर मतदाता इनके नीचे खड़े होकर कतार लगा सकें. इस बीच, मौसम विभाग ने बुधवार को भी शहर में बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है जब नगर निगम चुनाव का मतदान होना है. इससे राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों की भी चिंताएं बढ़ गई हैं देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के 18.35 लाख मतदाता बुधवार को महापौर और 85 वॉर्डों के पार्षद चुनेंगे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें