प्रदेश के 22 जिलों में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/16 10:53

जयपुर: भारी बारिश के चलते प्रदेश में बाढ़ के हालात बन गए है. तेज बारिश से कई जगह जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. हाड़ौती में लगातार हो रही बारिश से तबाही मची हुई है. यहां चारों जिलों में सभी नदियां उफान पर है. निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए है. कोटा, भीलवाड़ा व झालावाड़ में भारी बारिश के चलते जिला कलक्टर ने सरकारी व निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है. वहीं कैथून में तो बाढ़ से हालात और भी ज्यादा खराब हैं. हालातों को देखते हुए कलक्टर ने सेना से मदद मांगी है. 

22 जिलों में शुक्रवार को फिर भारी बारिश की चेतावनी:  
इसी बीच मौसम विभाग ने 22 जिलों में शुक्रवार को फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, झालावाड़, बारां, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, धौलपुर, जयपुर, टोंक, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर, भरतपुर, सीकर, अजमेर, नागौर, हनुमानगढ़, जोधपुर और चूरू जिलों में भारी बारिश हो सकती है. कई जिलों में पहले से ही बाढ़ के हालात बने हुए हैं. 

हालातों के मध्यनजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट:
मौसम विभाग ने आज लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने और सावधानी बरतने की अपील की है. बाढ़ के हालातों के मध्यनजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. एनडीआरएफ टीम जलमग्र बस्तियों में लोगों के लिए राहत कार्य में जुटी हुई है. राजधानी जयपुर में भी 15 अगस्त को दिनभर बारिश का दौर चला. लगातार मध्यम से तेज बारिश के चलते सडक़े पानी से लबालब हो गई. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in