चेन्नई चेन्नई में 8.86 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, तंजानिया का नागरिक गिरफ्तार

चेन्नई में 8.86 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, तंजानिया का नागरिक गिरफ्तार

चेन्नई में 8.86 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, तंजानिया का नागरिक गिरफ्तार

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने एक किलोग्राम से अधिक हेरोइन जब्त कर इस सिलसिले में तंजानिया के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

सीमा शुल्क विभाग की ओर से हाल के दिनों में मादक पदार्थों की यह सबसे बड़ी बरामदगी है. बरामद की गयी हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 8.86 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सीमा शुल्क विभाग के आयुक्त के आर उदय भास्कर की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक खुफिया सूचना के आधार पर अधिकारियों ने युगांडा के एंटेबे से 14 जुलाई को चेन्नई पहुंचे यात्री को हिरासत में ले लिया और उसके पास से मादक पदार्थ जब्त किया. बरामद किया गया मादक पदार्थ कई कैप्सूल के रूप में था. यात्री ने मादक पदार्थ के 86 कैप्सूलों को निगल लिया था. 

बरामद की गयी हेरोइन 1.26 किलोग्राम थी और उसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 8.86 करोड़ रुपये बताई जा रही है. हेरोइन को राष्ट्रीय स्वापक एवं मन-प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 और सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्त किया गया था. विज्ञप्ति के मुताबिक यात्री को गिरफ्तार कर इस सिलसिले में जांच शुरू कर दी गयी है. गौरतलब है कि सीमा शुल्क विभाग ने मई में 6.58 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की थी और इस सिलसिले में युगांडा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें