अजमेर 15 साल से अजमेर में रह रहे 8 पाकिस्तानी लोगों को दी हिंदुस्तान की नागरिकता, सर्टिफिकेट मिला तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना

15 साल से अजमेर में रह रहे 8 पाकिस्तानी लोगों को दी हिंदुस्तान की नागरिकता, सर्टिफिकेट मिला तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना

15 साल से अजमेर में रह रहे 8 पाकिस्तानी लोगों को दी हिंदुस्तान की नागरिकता, सर्टिफिकेट मिला तो नहीं रहा खुशी का ठिकाना

अजमेर: राजस्थान के अजमेर में पाकिस्तान से भारत आए 8 लोगों को नागरिकता दी गई है. अजमेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर विशाल दवे ने कहा कि आठ लोग पाकिस्तान से आए थे और 15 साल से यहां रह रहे हैं. राज्य सरकार के गृह विभाग ने उन्हें नागरिकता देने का आदेश जारी किया था. जिसके बाद आज सभी को भारतीय नागरिकता दी गई. 

काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा:
नागरिकता देने के बाद सभी लोगों के चहरों पर काफी खुशी देखने को मिली. वहीं महिलाओं ने बताया कि वह पाकिस्तान एक करांची में रहते थे और 15 साल पहले भारत आये थे जिसके बाद से यही रह रहे हैं. लेकिन उन्हें यहां रहने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा न ही उनके कोई दस्तावेज यहां बन रहे थे. ऐसे में उन्हें कई तरह के कामों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब हमें नागरिकता मिल गयी है तो इससे हमारी सभी समस्या दूर होगी.

सर्टिफिकेट सौंपा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा:
पाकिस्तान के करांची से 15 साल पहले आकर अजमेर में रह रहे 8 लोगों को भारतीय नागरिकता मिली. एडीएम सिटी विशाल दवे ने जब इन लोगों को भारतीय नागरिकता का सर्टिफिकेट सौंपा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सर्टिफिकेट मिलने के बाद सभी बोले कि बहुत तकलीफें सही हैं. अब हमें भी गर्व हैं कि हम भी भारत के नागरिक हैं. 

और पढ़ें