नई दिल्ली Share Market: शेयर बाजार में आज ऐतिहासिक उछाल, Sensex पहली बार 50,000 के पार

Share Market: शेयर बाजार में आज ऐतिहासिक उछाल, Sensex पहली बार 50,000 के पार

Share Market: शेयर बाजार में आज ऐतिहासिक उछाल, Sensex पहली बार 50,000 के पार

नई दिल्ली: शेयर बाजार में आज ऐतिहासिक उछाल देखने को मिली है. पहली बार भारतीय सेंसेक्स ने 50,000 का स्तर पार किया है. देश के स्टॉक एक्सचेंज के इतिहास में पहली बार ये मुकाम आया है और निवेशकों के लिए ये मौका शानदार है. गुरुवार को जब शेयर बाजार खुला तो सेंसेक्स 50,096.57 पर और निफ्टी 14730 पर खुला. 

अमेरिका में ताजा प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद से तेजी:
बुधवार को अमेरिका में जो बाइडेन ने 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. सत्ता परिवर्तन पर दुनिया भर की नजर थी. इसी के साथ अमेरिका में बाइडेन युग की शुरुआत हो गई. बाइडेन ने आते ही ट्रंप की कई नीतियों कोपलट दिया और ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. इससे भारतीय निवेशक उत्साहित है. अमेरिका में ताजा प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद से वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी आई, जिससे घरेलू बाजार प्रभावित हुआ है.

बैंकिंग शेयरों में उछाल से सपोर्ट मिला: 
शेयर बाजार को बैंकिंग शेयरों में शानदार उछाल से जबरदस्त सपोर्ट मिला है और इसके जरिए बैंक निफ्टी में भी 32,700 का स्तर पार हो गया है. कारोबार खुलने के शुरुआती 15 मिनट में ही बैंक निफ्टी 158.95 अंक यानी 0.49 फीसदी की बड़ी तेजी के साथ 32,702.65 पर कारोबार कर रहा है.

दिग्गज शेयरों का हाल:
आज शुरुआती कारोबार के दौरान नेस्ले इंडिया, एम एंड एम, टीसीएस और एचडीएफसी के अतिरिक्त सभी शेयर हरे निशान पर खुले. शीर्ष बढ़त वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, रिलायंस, बजाज ऑटो, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, इंडसइंड बैंक, मारुति, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, ओएनजीसी, इंफोसिस, एनटीपीसी और टाइटन शामिल हैं. 


 

और पढ़ें