मुंबई हॉलीवुड अभिनेत्री सूज़न सैरांडन भी उतरी आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में, ट्वीट कर जताया समर्थन

हॉलीवुड अभिनेत्री सूज़न सैरांडन भी उतरी आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में, ट्वीट कर जताया समर्थन

हॉलीवुड अभिनेत्री सूज़न सैरांडन भी उतरी आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में, ट्वीट कर जताया समर्थन

मुंबई: हॉलीवुड अभिनेत्री सूज़न सैरांडन ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है और कहा है कि "सबसे कमजोर" भारतीय नेताओं को चुप कराने के प्रयासों के बावजूद याद रखना चाहिए कि दुनिया उन्हें देख रही है.

सैरांडन ने लिखा- कॉर्पोरेट लालच और शोषण की कोई सीमा नहींः
सैरांडन ने शनिवार देर शाम ट्विटर पर अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट साझा की, जिसका शीर्षक है, भारत में किसान प्रदर्शन पर कार्रवाई के कारण बोलने की आजादी खतरे में. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि कॉर्पोरेट लालच और शोषण की कोई सीमा नहीं है, यह न केवल अमेरिका में बल्कि दुनिया भर में है. वे सबसे कमजोर लोगों को चुप कराने का काम करते हैं, हमें भारत के नेताओं को यह बताना चाहिए कि दुनिया उन्हें देख रही है और हम किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं.

भारत में किसान विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैंः
इससे पहले 74 वर्षीय अभिनेत्री ने ट्विटर पर ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक रिपोर्ट साझा की, जिसका शीर्षक है, "भारत में किसान विरोध प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं?" सैरंडन ने लिखा कि भारत में किसान आंदोलन के साथ खड़ी हूं. पढ़ें कि वे कौन लोग हैं और वे विरोध क्यों कर रहे हैं.

कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने जताया था किसान आंदोनल को लेकर अपना समर्थनः
गौरतलब है कि पॉप स्टार रिहाना द्वारा किए गए एक ट्वीट के बाद कई वैश्विक हस्तियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं ने प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन किया है. स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी वकील एवं अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, अभिनेत्री अमांडा सर्नी, गायक जे सीन, डॉ ज़्यूस और वयस्क फिल्मों की पूर्व अभिनेत्री मिया खलीफा ने भी प्रदर्शनकारी किसानों का समर्थन किया है.

पॉप स्टार रिहाना ने जताया था किसानों का समर्थनः
अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने मंगलवार को ट्विटर पर किसानों के प्रदर्शन स्थल पर इंटरनेट बाधित करने की सीएनएन की रिपोर्ट साझा करते हुए लिखा था कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं.

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान प्रति एकजुटता जाहिर कीः
बाद में स्वीडिश पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्विटर पर उनके प्रति एकजुटता जाहिर की. 

मिया खलीफा ने लिखा था-मैं होश में आ गई हूंः
मिया खलीफा (27) ने ट्विटर पर उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के समूह की तस्वीरें साझा की. तस्वीर में कुछ लोग तख्तियां लिए नजर आ रहे हैं, जिसमें उनके, रिहाना और स्वीडन की जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ नारे लिखे हैं. एक तख्ती पर लिखा है कि मिया खलीफा होश में आओ. खलीफा ने ये तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि इसकी पुष्टि करते हुए कि मैं होश में आ गई हूं और चिंता करने के लिए शुक्रिया. हालांकि मैं अब भी किसानों के साथ हूं. इससे पहले खलीफा ने प्रदर्शन स्थलों के आस-पास इंटरनेट सेवाएं बंद किए जाने की आलोचना की थी. उन्होंने ट्वीट किया था कि मानवाधिकार उल्लंघन किया जा रहा है. उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट बंद कर दिया है. किसान आंदोलन.
सोर्स भाषा

और पढ़ें