नोहर लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर 

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर 

लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की घर वापसी, राजस्थान के विभिन्न जिलों से बसों द्वारा पहुंचाया गंतव्य स्थान पर 

नोहर (हनुमानगढ़): राजस्थान के विभिन्न जिलों में फंसे हजारों मजदूरों को लेकर 50 बसें नोहर पहुंची. यहां के एनडीबी कॉलेज परिसर में इन सभी मजदूरों को रोका गया है. इस संबंध में उपखंड अधिकारी श्वेता कोचर ने बताया कि राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, सीकर, चूरू आदि जिलों में लोक डाउन के दौरान फंसे हरियाणा के 1972 मजदूरों को यहां लाया गया है.

भेजा जाएगा गंतव्य स्थान तक:
यहां से हरियाणा की बसों से उन्हें गंतव्य स्थान तक भेजा जाएगा. इसके अलावा हरियाणा के विभिन्न जिलों में फंसे राजस्थान के 233 मजदूरों को भी यहां लाया गया है. उन्हें भी रोडवेज की बसों से उनके गंतव्य तक भेजा जाएगा. इन हजारों मजदूरों के लिए खाने का प्रबंध विधायक अमित चाचाण के नेतृत्व में आपनी रसोई द्वारा किया गया. प्रशासन की ओर से सभी बसों को सेनिटाइज करने के बाद ही मजदूरों को उनमें बैठाया गया. मौके पर हरियाणा और राजस्थान के अधिकारी जुटे.

कोरोना को लेकर हरियाणा सरकार गंभीर, दिल्ली से सटे गुरुग्राम जिले के बॉर्डर किए पूरी तरह से सील

स्पेशल ट्रेन को मिली हरी झंडी:
कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन जारी है. ऐसे में प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. प्रवासी राजस्थानियों को प्रदेश में लाने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयास रंग लाये है. अब स्पेशल ट्रेन के लिए हरी झंडी मिल गई है. जल्द ही प्रवासी राजस्थानी भी ट्रेन से राजस्थान पहुंचेंगे. सीएम गहलोत ने रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर रूट चार्ट बनाने के निर्देश दिए है. एसीएस सुबोध अग्रवाल को सीएम गहलोत ने यह जिम्मेदारी सौंपी है.सीएम गहलोत ने कहां से कहां तक स्पेशल ट्रेन चलाई जाये,इसका रूट चार्ज बनाने के निर्देश दिए है. शुक्रवार से स्पेशल ट्रेन की शुरूआत हो गई. हैदराबाद से झारखंड के लिए स्पेशल ट्रेन रवान हुई. दक्षिण के राज्यों से प्रवासी राजस्थानियों को ट्रेन के माध्यम से लाया जाएगा.

Covid-19 Updates: राजस्थान के 8 जिले रेड जोन में, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की सूची

और पढ़ें