हांगकांग: हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के आरोपों को किया स्वीकार

हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के आरोपों को किया स्वीकार

हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के आरोपों को किया स्वीकार

हांगकांग: हांगकांग के सात लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को 2019 में एक अनाधिकृत सभा आयोजित करने और इसमें दूसरों को हिस्सा लेने के लिए उकसाने का आरोप स्वीकार कर लिया. स्थानीय मीडिया में आई खबर से यह जानकारी मिली.

अदालत के समक्ष पेश होने वाले सात कार्यकर्ताओं में लीग ऑफ सोशल डेमोक्रेटिक पॉलिटिकल पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राफेल वांग और सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट (अब एक विघटित समूह) का नेतृत्व करने वाले फिगो चान भी शामिल हैं. वांग ने गुरुवार को सुनवाई से पहले कहा कि मैं सविनय अवज्ञा के सिद्धांत के अनुसार प्रदर्शन कर रहा था. सविनय अवज्ञा के प्रमुख तत्वों में आरोप को स्वीकार करना भी शामिल है. इसलिए हम बाद में यही करने जा रहे हैं, आरोप स्वीकार करेंगे.

उन्होंने कहा कि सविनय अवज्ञा का दूसरा अवयव यह है कि जो लोग इसमें शामिल होते हैं, उन्हें पता होता है कि जेल भी इसी प्रक्रिया का हिस्सा है. हम जेल जाने को लेकर चिंतित नहीं है. इसके बदले, हमें उम्मीद है कि इस प्रक्रिया के बाद हम लोकतंत्र प्राप्त कर सकेंगे.

स्थानीय समाचार समूह मिंग पाओ और स्टैंड न्यूज ने बाद में खबर दी कि सभी सात ने अपने आरोप स्वीकार कर लिए. बचावपक्ष के वकीलों से संपर्क नहीं हो पाया

और पढ़ें