चंडीगढ़ हुड्डा ने की किसानों की सराहना, कहा- कभी नहीं देखा इतना अनुशासित आंदोलन

हुड्डा ने की किसानों की सराहना, कहा- कभी नहीं देखा इतना अनुशासित आंदोलन

हुड्डा ने की किसानों की सराहना, कहा- कभी नहीं देखा इतना अनुशासित आंदोलन

चंडीगढ़: कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों को एक साल से अधिक समय तक चले उनके आंदोलन में मिली जीत पर शनिवार को बधाई दी. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि मैंने इतना लंबा और अनुशासित आंदोलन कभी नहीं देखा. एक साल से अधिक समय तक, किसानों ने सर्दी, गर्मी, बारिश, तूफान और कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए सड़क किनारे धरने में दिन-रात बिताए.

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा कि उन्हें सत्ता में बैठे लोगों की ओर से यातना और अपमान का सामना करना पड़ा. लाठियां, आंसू गैस, ठंडे पानी की बौछारों, लोहे की कीलों, बाड़बंदी का इस्तेमाल किया गया और फिर भी वे शांति, सच्चाई तथा अहिंसा पर अड़े रहे. इस जीत पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि किसान अपने-अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं और हर जगह उनका गर्मजोशी से स्वागत किया जा रहा है.

हुड्डा ने मांग की कि सरकार बिना देर किए और वादे के मुताबिक आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज सभी मामलों को वापस ले. उन्होंने साल भर चले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों को वित्तीय मदद और सरकारी नौकरी देने की भी मांग की, साथ ही किसानों द्वारा की जा रही न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की मांग को भी स्वीकार करने को कहा. (भाषा) 

और पढ़ें