नई दिल्ली Delhi: CM अरविंद केजरीवाल बोले- उम्मीद है भाजपा नेता दिल्ली मॉडल से सीखेंगे

Delhi: CM अरविंद केजरीवाल बोले- उम्मीद है भाजपा नेता दिल्ली मॉडल से सीखेंगे

Delhi: CM अरविंद केजरीवाल बोले- उम्मीद है भाजपा नेता दिल्ली मॉडल से सीखेंगे

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी की शिक्षा और स्वास्थ्य प्रणाली के ‘‘ सर्वोत्तम’’ होने का दावा करने के साथ ही उम्मीद जतायी कि गुजरात से यहां के मोहल्ला क्लिनिक और स्कूलों का ‘निरीक्षण’ करने आए भाजपा के वरिष्ठ नेता इनसे सीखेंगे और अपने गृह राज्य में इन सुविधाओं को सुधारेंगे. उल्लेखनीय है कि भाजपा की गुजरात इकाई का 17सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार से ही राष्ट्रीय राजधानी शासन के दिल्ली मॉडल को देखने आया है जिसे वह कथित तौर पर ‘‘फर्जी’’ बताता है.

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि गुजरात भाजपा के कई वरिष्ठ नेता दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक और स्कूल देखने आए हैं. उम्मीद करता हूं कि दिल्ली की शानदार शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था से सीखकर वे गुजरात में भी सुधार करेंगे. हम सब एक दूसरे से सीखेंगे, तभी तो भारत आगे बढ़ेगा. केजरीवाल ने कालकाजी से विधायक आतिशी सहित आम आदमी पार्टी (आप) के कुछ विधायकों को गुजरात के भाजपा प्रतिनिधिमंडल के स्वागत और उनके साथ दिल्ली के स्कूलों, मोहल्ला क्लिनिक और अस्पतालों का दौरा करने के लिए नियुक्त किया है. केजरीवाल के निर्देश पर आतिशी और बुराड़ी से विधायक संजीव झा ने मंगलवार को गुजरात के भाजपा नेताओं को खुला निमंत्रण देते हुए अपील की कि वे आप के मुख्यालय आएं ताकि वे उन्हें उन स्थानों पर ले जा सकें जिनका वे ‘‘निरीक्षण’’करना चाहते हैं. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल को घुमाने के लिए पांच आप विधायकों को तैनात किया गया है. गुजरात के भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आप के खुले निमंत्रण पर कोई जवाब नहीं दिया. 

इसके बावजूद अरविंद केजरीवाल नीत आप ने बुधवार को यहां भाजपा मुख्यालय के नजदीक मौजूद सरकारी स्कूल तक प्रतिनिधिमंडल को ले जाने की व्यवस्था की. आतिशी और अन्य नेताओं ने सोशल मीडिया पर दिल्ली सरकार के मुख्यालय में भाजपा नेताओं के स्वगात के लिए की गई तैयारी का सजीव प्रसारण किया. वहीं, सिसोदिया ने कई ट्वीट कर गुजरात सरकार के कथित कई स्कूलों की तस्वीर उनकी स्थिति रेखांकित करने के लिए साझा की. उन्होंने कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए ट्वीट किया कि गुजरात की जनता ने 27 साल तक भाजपा को वोट दिया, बदले में भाजपा ने जनता के बच्चों को ऐसे खराब सरकारी स्कूल दिए. यह स्मार्ट सरकारी स्कूल वलसाड जिले के आसुरा गांव का है. पूरे गुजरात में कहीं भी चले जाइए, आपको अधिकतर सरकारी स्कूल इसी हालत में मिलेंगे. भाजपा का प्रतिनिधिमंडल ऐसे समय राष्ट्रीय राजधानी आया है जब इस साल गुजरात के विधानसभा चुनाव होने हैं. इस साल के शुरुआत में पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद ‘आप’ अब गुजरात चुनाव की तैयारी कर रही है और केजरीवाल सरकार ‘दिल्ली शासन मॉडल’ को रेखांकित कर स्वयं को भाजपा और कांग्रेस के विकल्प के तौर पर पेश करने की कोशिश कर रही है. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें