Horoscope Today, 2st August 2020: शुक्र ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए किनके पास होगा गाड़ी, बंगला और पैसा

Horoscope Today, 2st August 2020: शुक्र ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए किनके पास होगा गाड़ी, बंगला और पैसा

Horoscope Today, 2st August 2020: शुक्र ने किया मिथुन राशि में प्रवेश, जानिए किनके पास होगा गाड़ी, बंगला और पैसा

जयपुर: दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं. 

जानिए शुक्र राशि परिवर्तन स्पेशल राशिफ़ल: 

मेष: शुक्र आपकी राशि से तृतीय भाव में संचरण करेगा। आपकी कार्य क्षमता एवं संकल्प शक्ति में वृद्धि होगी.धन लाभ के भी योग हैं. नई नौकरी मिलने पर आप अपनी वर्तमान जॉब को चेज़ कर सकते हैं. आपकी किस्मत का सितारा भी बुलंद रहेगा. नये रिश्तों का आगाज होगा.

उपायः  चंदन, चमेली या फिर गुलाब की खुशबू वाले इत्र का रोज इस्तेमाल करें.

वृषभ: शुक्र आपकी राशि से द्वितीय भाव में प्रवेश करेगा. उच्च लाभ संभव है. विभिन्न स्रोतों से आय की प्राप्ति होगी.परिवार में किसी शुभ कार्य के होने के योग बन रहे हैं.अविवाहित लोगो का विवाह भी संभव है. कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.  

उपायः तुलसी में प्रतिदिन घी का दीपक जलाये और मां लक्ष्मी की पूूजा करें.

मिथुन: शुक्र आपके प्रथम भाव में स्थित होगा. शुक्र का ये गोचर आपके व्यक्तित्व में विशेष निखार लाएगा  मनचाहे परिणाम मिलने की उम्मीद है.नये घर अथवा गाड़ी की खरीद का सपना पूरा हो सकता है.धन लाभ के शुभ संकेत हैं। अविवाहित जातकों का विवाह होने के संकेत हैं.

उपायः शुक्रवार को चीनी दान करें और ‘’ॐ शुं शुक्राय नमः’’ मंत्र का जाप करें.
 
कर्क:
शुक्र आपकी राशि से द्वादश भाव में जाएगा. विदेश संबंधों से आपको लाभ मिलने के योग हैं.आपके धन में वृद्धि संभव है. बिज़नेस और प्रोफ़ेशन लाइफ अच्छी रहेगी.कुल मिलाकर यह समय आपके लिये बेहतरीन कहा जा सकता है. आप जीवन का पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं.

उपायः शुक्रवार को छोटी कन्याओं की पूजा करें और उन्हें मिश्री का भोग लगाएँ और कुछ गिफ़्ट भी दे.

सिंह: शुक्र आपकी राशि से एकादश भाव में गोचर करेगा. आपके जीवन में समृद्धि आने की प्रबल संभावना है. इस अवधि में आप भौतिक सुख-सुविधाओं का पूरा आनंद ले सकेंगे.गत दिनों आपने जो कठिन परिश्रम किया है उसका लाभ भी आपको मिल सकता है.

उपायः किसी निर्धन स्त्री की धन देकर मदद करें तथा भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करें.
 
कन्या: शुक्र आपकी राशि से दशम भाव में संचरण करेगा. व्यावसायिक रूप से यह समय आपके लिये शानदार कहा जा सकता है. कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना भी हो सकती है. कुल मिलाकर देखा जाये तो यह आपके लिये शानदार दौर कहा जा सकता है.

उपायः शुक्रवार के दिन माँ पार्वती की आराधना करें.श्रृंगार सामग्री अर्पण करे. 

तुला: शुक्र आपकी राशि से नवम भाव में जाएगा.आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने के आसार हैं. कामकाजी जीवन में  तरक्की,उन्नति,विकास करने का समय है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा.कुल मिलाकर यह समय आपके लिये मौज-मस्ती करने का समय है.

उपायः  छोटी कन्याओं को लेखन सामग्री का दान करें तथा पत्नी को कोई गुलाबी वस्त्र उपहार दें.

वृश्चिक: शुक्र आपकी राशि से अष्टम भाव में प्रवेश करेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा. आपको अचानक उच्च लाभ की प्राप्ति के शुभ संकेत भी हैं. छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती हैं.  

उपायः  शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाएं और गुलाब के इत्र का दान करें.

धनु: शुक्र आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करेगा।प्रोफ़ेशनल सेक्टर में नेम फेम मिलेगा क्षेत्र में आपका कद ऊँचा होगा.व्यर्थ के वाद विवाद से बचे.अविवाहित जातकों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. दाम्पत्य जीवन से जुडी परेशानियां ख़त्म होगी.

उपायः  चांदी की पायल अपनी मां को शुक्रवार के दिन भेंट करें.

मकर: शुक्र ग्रह आपकी राशि से छठे भाव में संचरण करेगा. आने वाले समय सकारात्मक रहेगा.कोर्ट कचहरी शत्रु बाधा से मुक्ति मिलेगी.नई नौकरी पाने के अवसर मिल सकते हैं.  पार्टनर के साथ तालमेल बना कर चले. मेहनत और लगन का अच्छा परिणाम प्राप्त होगा.

उपायः शुक्रवार के दिन माता के मंदिर में इत्र और कमल का पुष्प अर्पण करे.

कुंभ: शुक्र आपकी राशि से पंचम भाव में प्रवेश करेगा. आर्थिक दृष्टि से गोचर आपके लिए अनुकूल संकेत दे रहा है. व्यापार में लाभ होगा,क़र्ज़ से मुक्ति मिलेगी. बीमारियों से मुक्ति मिलेगी.उच्च शिक्षा का सपना पूर्ण हो सकता है. नव विवाहित दम्पतियों को संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

उपायः रोजाना देवी मां का पूजन करें,कुंजिका स्तोत्र का पाठ करे.

मीन: शुक्र आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गोचर करेगा. अलग अलग  क्षेत्रों में सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी. लाभप्राप्ति के योग बना रहा है.  जो जातक  व्यवसाय शुरु करना चाहते हैं उनके लिये परिस्थितियां अनुकूल रहने की उम्मीद कर सकते हैं. कुल मिलाकर इस समय आप एक शाही जीवन का आनंद ले सकते हैं.

उपायः शुक्रवार के दिन माँ दुर्गा को केसर युक्त खीर का भोग लगाएँ.

सौजन्य - राज ज्योतिषी पंडित मुकेश शास्त्री 

और पढ़ें