जयपुर VIDEO: हाउसिंग बोर्ड का मोबाइल एप RHB AWAS Launch, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया लॉन्च

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड का मोबाइल एप RHB AWAS Launch, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया लॉन्च

जयपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज हाउसिंग बोर्ड का मोबाइल एप RHB AWAS लॉन्च किया है. इस एप से हाउसिंग बोर्ड सभी शहरों में आवास की आवश्यकता का डिमांड सर्वे करवाएगा. भविष्य में इस सर्वे के आधार पर ही  आवासीय योजनाएं लॉन्च होंगी. गूगल प्ले स्टोर,IOS एप से निःशुल्क यह एप डाउनलोड किया जा सकता है. 

RHB कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देश पर हाउसिंग बोर्ड राज्य के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में प्रशासन शहरों के संग अभियान- 2021 के अन्तर्गत विभिन्न श्रेणियों के आवासों की आवश्यकता जानने के लिए डिमांड सर्वे करवाएगा. RHB नगर निकायों से जमीन खरीदकर या आवंटित करवाकर वहां योजनाएं विकसित कर सकेगा. 

इस सर्वे में यूजर से यह जानकारी मांगी जाएगी कि उसे किस श्रेणी का आवास चाहिए. जैसे 1 बीएचके, 2 बीएचके, 3 बीएचके अथवा स्वतंत्र आवास, इसके बाद उसे एप में लागत भरनी होगी कि उसे कितनी लागत का आवास चाहिए. जैसे 8 से 10 लाख रुपए तक का, 12 से 15 लाख रुपए तक का, 20 से 25 लाख रुपए तक का अथवा 30 से 40 लाख रुपए तक के मूल्य का, इसके बाद शहर अंकित करें और अंत में सबमिट बटन दबाकर सर्वे को पूर्ण करेगा. इससे तीन बातें पता चलेंगी कि किस शहर के लोगों को किस आकार का और किस मूल्य का आवास चाहिए.

और पढ़ें