सफलता के नए शिखर पर हाउसिंग बोर्ड, किश्तों में आवास योजना ने तोड़े रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे 381 मकान

सफलता के नए शिखर पर हाउसिंग बोर्ड, किश्तों में आवास योजना ने तोड़े रिकॉर्ड, एक ही दिन में बेचे 381 मकान

जयपुर: हाउसिंग बोर्ड की किश्तों में आवास योजना ने पहले ​बुधवार को ही इतिहास रच दिया है. योजना इतनी लोकप्रिय और कामयाब हुई है कि बोर्ड ने एक दिन में सर्वाधिक मकान बेचने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बोर्ड ने इस योजना में पहले बुधवार को ही 381 मकान बेचकर सबको चकित कर दिया है.कोरोना के सर्वकालिक प्रभाव के बाद भी मकानों को खरीदने के लिए लोगों का इतना रुझान किसी चमत्कार से कम नहीं है. कल हुई नीलामियों में जयपुर में सर्वाधिक 169 मकान नीलाम हुए हैं. इसमें जयपुर वृत्त में जहां 75 मकान बिके हैं तो वहीं जयपुर वृत्त द्वितीय में 59 और तृतीय में 35 मकान बिके हैं. अलवर में भी बोर्ड की इस योजना को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है अलवर वृत्त में कुल 86 मकान बिके हैं इसमें से 54 फ्लैट्स की बिक्री भिवाड़ी में हुई है. बीकानेर वृत्त में 37,जोधपुर प्रथम और द्वितीय में 27,कोटा वृत्त में 29 और उदयपुर में 30 मकान बिके हैं.

कोरोना काल मे हाउसिंग बोर्ड का चमत्कार
-एक ही दिन में की 381 मकानों की बिक्री
-एक ही दिन में हाउसिंग बोर्ड को मिला 58 करोड़ 22 लाख रुपये का राजस्व
-रियल एस्टेट जगत में फिर किया हाउसिंग बोर्ड ने सभी को सरप्राइज
-बोर्ड के मकान खरीदने के लिए लोगों में होड़
-लोगों को रास आया हाउसिंग बोर्ड का नया नारा
-मकान की कीमत का 10 फीसदी दीजिये और गृह प्रवेश कीजिए
-लांच होते ही लोकप्रिय हो गयी थी हाउसिंग बोर्ड की यह योजना

RSRDC में ACB का बड़ा ट्रेप, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर NM शर्मा, परियोजना निदेशक लक्ष्मण सिंह और ठेकेदार का भाई राजेश गिरफ्तार

381 मकानों की बिक्री किसी करिश्मे से कम नहीं:
इस योजना की ऐसी भारी सफलता से फिर यह साबित हो गया है कि बोर्ड के कमिश्नर पवन अरोड़ा पूरे होमवर्क और लोगों की मंशा को समझते हुए ही योजना लांच करते हैं. कोरोना और लंबे लॉक डाउन के कारण जहां हर तरह के मार्केट में मंदी और निराशा का माहौल है वहां एक दिन में में 381 मकानों की बिक्री किसी करिश्मे से कम नहीं है. पहली बार ऐसा हुआ जब मकान खरीदने के लिए लोगों को मकान लेते समय कीमत का सिर्फ 10 फीसदी ही दे कर गृह प्रवेश का मौका मिला है. 13 साल की 156 मासिक किश्तों ने बहुत से लोगों के लिए  मकान खरीदना बहुत आसान बना दिया है. बोर्ड की योजनाओं में सीवरेज,बिजली,पानी,सड़क और सुरक्षा की सुविधाओं से लोगो को बोर्ड के आवास काफ़ी पसंद आ रहे हैं. बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि योजना के पहले बुधवार को ही मिले भारी रेस्पॉन्स के बाद बोर्ड ने 1840 और आवासों को इस योजना में शामिल किया है. इसमें जयपुर,जोधपुर, उदयपुर और अजमेर के शहरों की योजनाएं भी शामिल हैं.

सफल बोलीदाताओं को दूसरे बुधवार से पहले जारी होगा आवंटन पत्र
-आवंटन पत्र जारी होने के 30 दिवस में जमा करानी होगी 10 प्रतिशत राशि
-अभी भी जयपुर समेत कई शहरों की लोकप्रिय योजनाओं में है लेने के लिए फ्लैट
-बिड में भाग लेने की प्रकिया है बहुत सरल
-बोर्ड के सभी कार्यालयों में बनी हेल्प डेस्क से भी हो सकते हैं बिड में शामिल
-सोमवार सुबह 10 बजे से बुधवार शाम 4 बजे तक ऑनलाइन प्रस्तुत की जा सकती है बिड

हाउसिंग बोर्ड की किश्तों में आवास योजना ऐसे लोगों के लिए भी मकान खरीदने के लिए परफेक्ट है जो इस बारे में सोचते भी नहीं थे. किराए जितनी राशि किश्तों में चुकाकर हाउसिंग बोर्ड की लोकप्रिय योजनाओं में मकान लेना लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं है. उम्मीद है कि आने वाले बुध वारों में यह योजना सफलता के नए आयाम स्थापित करेगी.

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

अपार्टमेंट वासियों के लिए बड़ी खबर, इसी माह लागू होगा अपार्टमेंट ऑनरशिप एक्ट

और पढ़ें