Live News »

पाक की नापाक करतूत! हुरिर्यत नेता की गोली मारकर हत्या

पाक की नापाक करतूत! हुरिर्यत नेता की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर। श्रीनगर में हुरिर्यत नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हुरिर्यत नेता हफिजुल्लाह मार की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। वहीं पाकिस्तान की और से सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर ग्रेनेड फेंके गए हैं। वहीं आज सुबह जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के गांव नदिगम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुछभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हुआ है वहीं दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

मारे गए आतंकियों के शवों की तलाश जारी है। बतादें सेना को इस इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी इसके बाद सेना ने आतियों को ढूंढ़ना शुरु किया कि आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरु कर दी। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सेना के 1 जवान भी शहीद हो गए, जबकि 2 अन्‍य घायल हो गए, उन्‍हें इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।सुरक्षा बलों ने इलाके को पूरी तरह घेर रखा है, यहां गोलीबारी अब भी जारी है। सुरक्षा बलों के जवान इलाके में विशेष सतर्कता बरत रहे हैं। जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

और पढ़ें

Most Related Stories

हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में बैठ पाएंगे अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स

हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में बैठ पाएंगे अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स

जयपुर: राजस्थान सरकार द्वारा 12 जून 2020 को जारी कि गयी सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों कि भर्ती में डिप्लोमा इन रेडिएशन टेक्नोलॉजी के फाइनल ईयर के स्टूडेंट भी शामिल हों सकेंगे. राजस्थान हाईकोर्ट ने अंतिम वर्ष के स्टूडेंट को बड़ी राहत देते हुए इन स्टूडेंट को परीक्षा में शामिल करने के आदेश दिये हैं. जस्टिस अभय चतुर्वेदी की एकलपीठ ने राज्य सरकार को इन स्टूडेंट के आफलाईन आवेदन स्वीकार करने के साथ बिना कोर्ट की अनुमति के परीक्षा परिणाम जारी नहीं करने के भी आदेश दिये है. एकलपीठ ने राजेन्द्र प्रसाद कुड़ी सहित 13 अन्य स्टूडेंट की ओर से दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए ये आदेश दिये हैं. इसके साथ ही राज्य के प्रमुख सचिव चिकित्सा, निदेशक चिकित्सा, चैयरमेन कर्मचारी चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. 

Rajasthan Corona Updates: 115 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, प्रदेश में अब तक की सबसे अधिक पहुंची रिकवरी रेट 

सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों पर भर्ती निकाली: 
राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने हाल ही में सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों पर भर्ती निकाली है. लेकिन मौजूदा स्थिति में वर्ष 2016 की भर्ती के बाद राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में मात्र 642 ही डिप्लोमाधारी पंजीकृत हैं. इसमें आरयूएचएस के 417, टेक्नीकल बोर्ड एज्यूकेशन जोधपुर के 65 व वर्ष 2000 से पहले 9 माह के डिप्लोमा वाले 160 अभ्यर्थी शामिल हैं. सत्र 2016-17 में पैरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा टाइम टेबल अब जारी कर दिया गया है. परीक्षा 9 जुलाई से आयोजित होगी. ऐसे में 14 स्टूडेंट ने याचिका दायर कर परीक्षा में शामिल करने की गुहार लगायी थी. 

स्टूडेंट को नुकसान नहीं होने देने की गुहार लगायी थी:
याचिकाकर्ताओं की ओर से एडवोकेट रघुनंदन शर्मा ने पैरवी करते हुए राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल की लेटलतिफी के लिए स्टूडेंट को नुकसान नहीं होने देने की गुहार लगायी थी. जिसे अदालत ने मंजूर करते हुए याचिकाकर्ता स्टूडेंट को परीक्षा में शामिल करने की अनुमति दी है. 

VIDEO: रोडवेज में मितव्ययता बरतने के लिए सीएमडी नवीन जैन ने जारी किया सर्कुलर  

लेटतलीफी के चलते आवेदन करने से वंचित होना पड़ रहा: 
गौरतलब है कि डिप्लोमा इन रेडिएशन टेक्नोलॉजी के 400 से ज्यादा विद्यार्थियों को राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल की लेटतलीफी के चलते सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में आवेदन करने से वंचित होना पड़ रहा है. सत्र 2015-16 में इन विद्यार्थियों ने दो साल के इस डिप्लोमा में प्रवेश लिया था. लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी अभी तक डिप्लोमा कोर्स पूरा नहीं होने से सहायक रेडियोग्राफर के 1257 पदों पर निकली भर्ती के लिए वे आवेदन तक नहीं कर सकते. अभी तक इनकी प्रथम वर्ष की परीक्षा ही हुई है. सैकंड ईयर की परीक्षा बाकी है. 

Rajasthan Corona Updates: 115 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, प्रदेश में अब तक की सबसे अधिक पहुंची रिकवरी रेट

Rajasthan Corona Updates: 115 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, प्रदेश में अब तक की सबसे अधिक पहुंची रिकवरी रेट

जयपुर: राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 115 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं तो वहीं 5 लोगों की मौत भी हुई है. इसमें बाड़मेर में एक, बीकानेर में दो और जोधपुर में दो लोगों ने दम तोड़ा है. ऐसे में प्रदेश में मौत का आंकड़ा बढ़कर 426 पहुंच गयी है. वहीं नए मामले सामने आने के बाद पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ भी बढ़कर 18427 पहुंच गया है. 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 19148 मामले आए सामने, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 लाख के पार 

सर्वाधिक 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज उदयपुर में मिले: 
आज सामने आए मरीजों में सर्वाधिक 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज उदयपुर में मिले हैं. इसके अलावा अजमेर 4, अलवर 1, बाड़मेर 1, भरतपुर 6, बीकानेर 12, बूंदी 1, दौसा 2, धौलपुर 10, डूंगरपुर 1, जयपुर 9, जालोर 9, झुंझुनूं 2, करौली 5, कोटा 4, नागौर 8, राजसमंद 10, सवाई माधोपुर 1, सिरोही 5 और दूसरे राज्य का एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है. 

VIDEO: रोडवेज में मितव्ययता बरतने के लिए सीएमडी नवीन जैन ने जारी किया सर्कुलर  

प्रदेश में अब तक की सबसे अधिक पहुंची रिकवरी रेट: 
वहीं राहत वाली खबर यह है कि अब तक 14643 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए हैं. इसमें से 14340 मरीजों को अस्पताल में डिस्चार्च किया जा चुका है. अस्पताल में उपचाररत कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3358 है. ऐसे में प्रदेश के लिए खुशी की बात यह है कि अब तक की सबसे अधिक रिकवरी रेट पहुंची है. रिकवरी रेट पहली बार 80 प्रतिशत के आसपास पहुंची है. 


 

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 19148 मामले आए सामने, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 लाख के पार

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में 19148 मामले आए सामने, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 6 लाख के पार

नई दिल्ली: देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 19 हजार 148 नए मामले सामने आए और 434 मौतें हुईं. ऐसे में देश में कुल मरीजों की संख्या 6 लाख 4 हजार 641 है, जिसमें 17 हजार 834 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से अब तक करीब 3 लाख 60 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या करीब 2 लाख 27 हजार है.

VIDEO: रोडवेज में मितव्ययता बरतने के लिए सीएमडी नवीन जैन ने जारी किया सर्कुलर  

परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 90,56,173: 
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से जारी आकंड़े के मुताबिक, देशभर में एक जुलाई तक परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 90,56,173 है. जिनमें से 2,29,588 नमूनों का परीक्षण पिछले 24 घंटे में किया गया है.  

देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में:
आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 79 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड ने धमाकेदार परफॉर्मेंस से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी   

दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश:
भारत कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील, रूस के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत चौथे नंबर पर है. लेकिन भारत में मामले बढ़ने की रफ्तार दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है. अमेरिका और ब्राजील के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं.

VIDEO: रोडवेज में मितव्ययता बरतने के लिए सीएमडी नवीन जैन ने जारी किया सर्कुलर

जयपुर: कोरोना और लॉक डाउन के कारण राजस्थान रोडवेज की हालत इन दिनों बहुत खराब है. बसों का संचालन शुरू होने के बाद भी रोडवेज की वित्तीय स्तिथि नहीं सुधर पा रही है. मुश्किल समय को देखते हुए अब रोडवेज सीएमडी नवीन जैन ने रोडवेज में मितव्ययता बरतने के लिए एक सर्कुलर जारी किया है. 

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड ने धमाकेदार परफॉर्मेंस से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी   

रोडवेज में आर्थिक संकट गहरा गया: 
कोरोना और लॉक डाउन के कारण राजस्थान रोडवेज का संचालन 3 महीने से अधिक समय तक बंद रहने से रोडवेज में आर्थिक संकट गहरा गया है. हालात ऐसे है कर्मचारियों को वेतन भत्ते देने में भी रोडवेज को जोर आ रहा है. रिटायर्ड हो चुके कार्मिकों का भुगतान भी समय पर करना संभव नहीं हो पा रहा है. इसे देखते हुए रोडवेज सीएमडी ने तमाम ख़र्चों पर पाबंदी लगाने का सर्कुलर जारी किया है. रोडवेज सीएमडी ने सर्कुलर में निर्देश दिए हैं कि रोडवेज में अनावश्यक खर्चों पर हर हाल में पाबंदी लगाई जाए. 

देखिए क्या रहेंगी रोडवेज में पाबंदियां: 

1. भोजन सत्कार, अल्पहारों, मनोरंजन और सेमीनार के आयोजन पर पूर्णरूप से बंद रहेगा, साधारण रूप से ही कार्य होंगे. 

2. रोडवेज के अधिकारी—स्टाफ कार पर नकेल कसते हुए रोडवेज बसों में सफर करने के निर्देश जारी किए. कार्य क्षेत्र के बाहर यात्रा करने पर जहां तक संभव हो बस से ही यात्रा करे. 

3. रोडवेज कार्यालय व आवास पर निर्धारित मापदंडों से अधिक टेलिफोन—एसटीडी का उपयोग नहीं करने के निर्देश. 

4. रोडवेज के कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारी बिजली खर्च पर भी अंकुश करे. कार्यालय, इकाई पर निर्धारित समय से पूर्व, लंच के समय और कार्यालय समय पश्चात अनावश्यक बिजली का उपयोग नहीं हो. कार्यालय खाली रहने पर बिजली उपकरणों के स्वीच बंद रखे. 

5. निगम का वाहन डीजल औसत में बस एवं मार्ग की दैनिक रूप से मोनेटरिंग कि जाए. रोडवेज चालकों को प्रोत्साहन और अनुशासनात्मक कार्रवाई निश्चत करे. 

6. सडक दुर्घटनाओं में दोषी पाए जाने पर चालकों के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई कर एक महीने इनका निस्तारण किया जाए. 

7. रोडवेज वाहनों के रख रखाव की जांच के बाद ही वाहन की ग्रुप प्रभारी लॉगशीट पर हस्ताक्षर के बाद ही वाहन मार्ग पर भेजी जाए. इसके बाद भी वाहन संचालन पर ब्रेक डाउन होते है तो ग्रुप प्रभारी की जिम्मेदारी होगी. 

8. कार्यशाला से वाहन समय अवधि पर निकलना ताकि रूटों पर पडने वाले स्टैंडों पर यात्रियों को समय पर बसें मिल सके ताकि यात्रीभार 100 प्रतिशत किया जाए. 

9. कम आय देने वाले मार्गो की समीक्षा कर कैसे आय बढाई जा सके. 

10. अधिक किलोमीटर संचालन के अंतर्गत समान्तर संचालन को रोका जाए. 

11. सरप्लस स्टाफ की सूचना मुख्यालय पर दी जाए ताकि अन्य जगहों पर तैनाती की जाए. 

12. कर्मचारी के बकाया भुगतान के रिकॉर्ड की जांच कर ही जारी किया जाए. 

13. एमएसीटी केसो पर विधि विभाग अलग से दिशा निर्देश जारी कर लोक अदालतों का आयोजन कर खर्चो को कम किया जाए. 

14. कोरोना काल में वाहनों का संचालन कम होने से रोडवेज के विभिन्न डिपो कार्यशालाओं के बाहरी कार्यो को बंद करे. विभागाध्यक्ष की अनुमति पर कार्य करे. 

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, हो चुकी व्यवस्था !  

पहले से घाटे में चल रही रोडवेज की परेशानियों को कोरोना ने और बढ़ा दिया है. कोरोना की गाइडलाइंसन के कारण सीमित सवारियां ही लेने के निर्देश भी रोडवेज पर भारी पड़ रहे हैं. बसों के संचालन के बाद भी रोडवेज की आर्थिक स्तिथि ठीक होती नहीं दिख रही है. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

खेत पर दुखद हादसा, करंट लगने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

खेत पर दुखद हादसा, करंट लगने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

रामदेवरा(जैसलमेर): विरमदेवरा गांव में एक कृषि कुंए (ट्यूबवेल) पर कार्य करते वक्त करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. जिसमें एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं. घटना सूचना मिलते ही रामदेवरा पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. आज तीनों शवों का पोस्टमार्टम होगा. 

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड ने धमाकेदार परफॉर्मेंस से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी   

पूरे रामदेवरा में फैली सनसनी:  
बिजली के करंट से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की दर्दनाक मौत होने ग्रामीण भी गहरे सदमे हैं. करंट से हुई घटना से पूरे रामदेवरा में सनसनी फैल गई. दर्दनाक हादसे में विरमदेवरा गांव निवासी हरचंद राम पुत्र जुगता राम, इन्द्रा राम पुत्र जुगता राम व मधु पत्नी इन्द्रा राम की हादसे में मौके पर ही करंट से दर्दनाक मौत हुई.  

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, हो चुकी व्यवस्था ! 

VIDEO: हाउसिंग बोर्ड ने धमाकेदार परफॉर्मेंस से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी

जयपुर: कोरोना काल जैसे बड़े संकट में भी हाउसिंग बोर्ड ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बोर्ड ने किश्तों में आवास योजना से नया कीर्तिमान बनाते हुए महज 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी की है. 

सहकारी बैंकों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के परिवीक्षा वेतन में की वृद्धि

आवासों के ई ऑक्शन का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया: 
रियल एस्टेट मार्केट के किंग हाउसिंग बोर्ड ने अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से कम अवधि में आवासों के ई ऑक्शन का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बोर्ड ने सितंबर महीने में चलाई ई ऑक्शन योजना से महज 35 दिनों में 1010 मकानों की नीलामी कर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया था. वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने बोर्ड के इस रिकॉर्ड को मान्यता दी थी. 

यह योजना बोर्ड के इतिहास की सबसे सफल:
अब बोर्ड ने अपने ही उस विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और यह कमाल हुआ है बोर्ड कमिश्नर पवन अरोड़ा की सटीक प्लानिंग के बाद लांच हुई किश्तों में आवास योजना से. लांच होने से पहले ही प्रदेश भर में चर्चित हो चुकी यह योजना बोर्ड के इतिहास की सबसे सफल और लोकप्रिय योजना मानी जा रही है. मकान की कीमत का 10 फीसदी दीजिए और गृह प्रवेश कीजिए के ध्येय वाक्य से लांच हुई इस योजना से बोर्ड ने सिर्फ 12 दिन में ही 1213 आवासों की नीलामी कर अपना ही बनाया हुआ विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 1213 आवासों की नीलामी से हाउसिंग बोर्ड ने 12 दिन में ही 178 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है. 

बोर्ड का यह प्रदर्शन किसी जादू से कम नहीं:
कोरोना काल मे जब हर तरह के बाजार की हालत खराब है तब बोर्ड का यह प्रदर्शन किसी जादू से कम नहीं है. इस योजना के अभी तक के 4 बुधवारों में बोर्ड को बहुत भारी रेस्पॉन्स मिला है. कमिश्नर पवन अरोड़ा की तरफ से ग्राहकों को सहूलियत देने के लिए प्रयासों से भी इस योजना में लोगों का रुझान बढ़ा है. कमिश्नर पवन अरोड़ा ने इस बड़ी कामयाबी का श्रेय टीम वर्क को देते हुए कहा है कि ग्राहक बोर्ड के लिए भगवान की तरह है. आने वाले दिनों में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और UDH मंत्री शांति धारीवाल के हर किसी को आवास उपलब्ध कराने के मिशन को सफल बनाने के लिए बोर्ड ऐसे ही काम करता रहेगा. 

योजना के माध्यम से आवास लेने की लोगों में होड़: 
किश्तों में आवास योजना की बात करें तो ऐसा लगता है कि प्रदेशभर में इस योजना के माध्यम से आवास लेने की लोगों में होड़ लग गई है. आकर्षक लोकेशनों पर सभी मूलभूत सुविधाओं के साथ 50 फीसदी तक की छूट पर 13 वर्ष की आसान मासिक किश्तों में आवास मिलना किसी के लिए भी एक सपने से कम नहीं है. 

किश्तों में आवास योजना से अब तक ऐसे हुई नीलामियां: 
- पहले बुधवार को 381 सम्पत्तियां बिकीं, जिससे 58 करोड 22 लाख रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ. 
- दूसरे बुधवार को 320 सम्पत्तियां बिकीं, जिससे 45 करोड़ रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ.
- तीसरे बुधवार को 257 सम्पत्तियां बिकी, जिससे मंडल को 34 करोड़ रूपये का राजस्व मिला.
- इस बुधवार को 255 सम्पत्तियां बिकीं और मंडल ने 41 करोड़ रूपये का राजस्व प्राप्त किया. 

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, हो चुकी व्यवस्था !  

हाउसिंग बोर्ड की किश्तों में आवास योजना में सिर्फ जयपुर या अन्य बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि छोटे कस्बों में भी अच्छी संख्या में मकानों की नीलामी हो रही है. कोरोना काल मे भी आवासों की नीलामी से अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़कर नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित कर बोर्ड ने रियल एस्टेट जगत में अपनी बादशाहत लंबे समय तक कायम रखने के संकेत दे दिए हैं.

...फर्स्ट इंडिया के लिए शिवेंद्र परमार की रिपोर्ट

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, हो चुकी व्यवस्था !

बंगला खाली करने के नोटिस के बाद लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, हो चुकी व्यवस्था !

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दिल्ली में लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने के नोटिस के बाद अब वे दिल्ली के बजाए लखनऊ का रुख करने के मूड में हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनके लिए यहां एक शानदार बंगले की व्यवस्था भी हो चुकी है. प्रियंका लखनऊ में कौल हाउस में शिफ्ट होने की तैयारी में है. कौल हाउस इंदिरा गांधी की मामी शीला कौल का है.

Boycott China: चीन को एक और झटका, देश के हाइवे प्रोजेक्ट्स में चीनी कंपनियां होंगी बैन

बेहद सधी हुई रणनीति का हिस्सा माना जा रहा ये कदम: 
राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि प्रयंका गांधी वाड्रा अब यूपी की राजधानी लखनऊ में अपना बेस बनाने की तैयारी में हैं. प्रियंका पार्टी की महासचिव होने के साथ साथ यूपी की इंचार्ज भी हैं. लिहाजा उनका ये कदम बेहद सधी हुई रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. ऐसे में लखनऊ शिफ्ट होना राजनीतिक दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. महासचिव बनाए जाने के बाद से प्रियंका लगातार यूपी में ज्यादा सक्रिय रही हैं. 

प्रियंका यूपी में और ज्यादा नजर आएंगी:
जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी वाड्रा का दिल्ली से लखनऊ शिफ्ट होना चुनावी तैयारी के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है. इस तरह आने वाले दिनों में प्रियंका यूपी में और ज्यादा नजर आएंगी. अपनी शादी के बाद, इंदिरा गांधी भी अपने पति फ़िरोज़ के साथ लखनऊ आ गईं थी. वे चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एपी सेन रोड के एक बंगले में रहती थीं.

ऋण पर्यवेक्षक के 300 रिक्त पदों पर शीघ्र होंगी भर्ती- सहकारिता मंत्री

बंगला एक अगस्त तक खाली करना होगा:
मोदी सरकार ने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को लोधी एस्टेट स्थित बंगला खाली करने को कहा है. प्रियंका को ये बंगला एक अगस्त तक खाली करना है. SPG सुरक्षा हटने के चलते बंगला खाली करना होगा. इस बाबत मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स की ओर से नोटिस जारी किया गया है. प्रियंका गांधी लगभग दो दशक से फैमिली के साथ इसी बंगले में रहती है. 


 

VIDEO: RCA चुनाव के आठ महीने बाद हुआ नए दफ्तर का उद्घाटन

जयपुर: राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव के आठ महीने बाद आज संघ के नए दफ्तर का उद्घाटन हुआ. आरसीए एकेडमी में बने इस दफ्तर का आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने अपनी बेटी काश्विनी से उद्घाटन करवाया गया. हवन व पूजा के बाद शुरू हुए दफ्तर से ही अब प्रदेश की क्रिकेट संचालित होगी. 

ऋण पर्यवेक्षक के 300 रिक्त पदों पर शीघ्र होंगी भर्ती- सहकारिता मंत्री  

पुराने दफ्तर को माना जाता है अपशकुनी:  
पिछले साल अक्टूबर में हुए rca चुनाव के बाद पदाधिकारी पुराने दफ्तर में इसलिए नहीं बैठे क्योकि इस दफ्तर को अपशकुनी माना जाता है. उस दफ्तर में बैठने के बाद हमेशा पदाधिकारियों में विवाद होता रहा है. ऐसे में RCA अध्यक्ष ने नए दफ्तर बनाने फैसला किया. ऐसे में rca एकेडमी की तीसरी मंजिल पर नया दफ्तर बनाया गया. पहले तय हुआ था कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली इसका उद्घाटन करेंगे लेकिन कोरोना संकट के कारण संभव नहीं हो पाया. आज फिर rca के दफ्तर का उद्घाटन कर दिया गया. नव निर्मित कार्यालय के उद्घाटन के दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, सचिव महेन्द्र शर्मा, उपाध्यक्ष अमीन पठान,संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, कोषाध्यक्ष केके निमावत, कार्यकारिणी सदस्य देवाराम चौधरी, मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक बलजीत यादव,कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ और बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल सहित जिला क्रिकेट संघों के सभी सचिव भी मौजूद रहे. नए दफ्तर में आने से पहले वैभव ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के निवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया. 

- आरसीए के नए कार्यालय का हुआ उद्घाटन
- वैभव गहलोत ने बेटी काश्विनी से करवाया उद्घाटन
- उद्घाटन से पहले सीपी जोशी का आशीर्वाद लिया वैभव ने
- आरसीए कार्यकारिणी के पदाधिकारी रहे मौजूद
- सभी पदाधिकारियों के लिए बने अलग अलग चैम्बर
- मंत्री लालचंद कटारिया,कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ भी रहे मौजूद

नये कार्यालय के उद्घाटन के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने ने कहा कि कोरोना के चलते तीन महीने से कार्यालय का उद्घाटन रुका हुआ था, लेकिन अब उद्घाटन हो गया है साथ ही अब सभी पदाधिकारी नियमित रूप से कार्यालय आएंगे. रुके हुए खेलों को बढ़ाने के साथ ही नये स्टेडियम को लेकर की जा रही तैयारियों को भी अब गति देने की शुरूआत की जाएगी. तीन जुलाई को संघ की कार्यकारिणी मीटिंग भी होगी, जिसमे चयन समिति पर भी फैसला होगा. 

अनोखी शादी में वर-वधु ने सात फेरे लेने के बाद लिया आठवां फेरा, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश 

वैभव ने करीब 5 घंटे तक पदाधिकारियों के साथ समय बिताया:
आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान ने भी विधिवत रूप से आज अपने कार्यालय में पदभार संभाल लिया. पठान ने कहा कि फिर से समय आ गया है की राजस्थान के क्रिकेट को आगे बढ़ाया जाए, पूरी कार्यकारिणी मिलकर अब सिर्फ खेलों के विकास पर ही काम करेगी,,," नए दफ्तर में बैठने के बाद वैभव ने करीब 5 घंटे तक पदाधिकारियों के साथ समय बिताया. अब उन्होंने स्टेडियम के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने का बीड़ा उठाया है.  

Open Covid-19