Hyderabad Drugs Case: ED के सामने पेश हुईं अभिनेत्री मुमैत खान

Hyderabad Drugs Case: ED के सामने पेश हुईं अभिनेत्री मुमैत खान

Hyderabad Drugs Case: ED के सामने पेश हुईं अभिनेत्री मुमैत खान

हैदराबाद: अभिनेत्री मुमैत खान मादक पदार्थ रैकेट से जुड़े धनशोधन मामले की जांच के तहत बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं. इस मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़ 2017 में हुआ था. मुमैत तेलुगु फिल्म उद्योग (टॉलीवुड) से जुड़ी आठवीं हस्ती हैं जो इस संबंध में ईडी के समक्ष पेश हुईं हैं. जांच एजेंसी ने निर्देशकों एवं कलाकारों समेत अब तक 10 शख्सयितों को तलब किया है.

अब तक कई अभिनेता ईडी के समक्ष हो चुके हैं पेश
इस साल 31 अगस्त से लेकर अब तक प्रख्यात फिल्मकार पुरी जगन्नाध, अभिनेत्री चरमी कौर और रकुल प्रीत सिंह, अभिनेता राणा डग्गुबती, रवि तेजा और पी नवदीप केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश हो चुके हैं. तेलुगु फिल्मों के अलावा मुमैत हिंदी, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आईं हैं. दो जुलाई, 2017 को तेलंगाना के निषेध और उत्पाद शुल्क विभाग ने एलएसडी और एमडीएमए जैसे मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में संगीतकार केल्विन मैस्करेनहास सहित तीन सदस्यीय गिरोह को गिरफ्तार करके मादक पदार्थ रैकेट का भंडाफोड़ किया था.

ईडी ने मादक पदार्थ तस्करी में अमेरिकी नागरिक समेत करीब 20 लोगों किया है गिरफ्तार
ईडी ने हाल में केल्विन से भी पूछताछ की थी. इसके बाद मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े कई मामले दर्ज किए गए और एक अमेरिकी नागरिक समेत करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार किया गया अमेरिकी नागरिक पूर्व में एरोस्पेस इंजीनियर था और नासा के साथ काम कर चुका था. इसके अलावा सात बीटेक डिग्री धारक भी इसमें शामिल थे. मादक पदार्थ रैकेट के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान टॉलीवुड की कुछ हस्तियों के नाम सामने आए. जांचकर्ताओं को संदेह था कि गिरोह के ग्राहकों में फिल्मी हस्तियां, बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कर्मचारी, स्कूल और कॉलेज के छात्र शामिल थे. सोर्स-भाषा
 

और पढ़ें