गारंटी देता हूं, अरविंद केजरीवाल जो कहता है; वही करता है: दिल्ली CM

गारंटी देता हूं, अरविंद केजरीवाल जो कहता है; वही करता है: दिल्ली CM

गारंटी देता हूं, अरविंद केजरीवाल जो कहता है; वही करता है: दिल्ली CM

पणजी:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) बुधवार को गोवा (Goa) पहुंचे. वहां उन्होंने एक प्रेस कान्फ्रेंस में बिजली को लेकर गारंटी का वादा किया. केजरीवाल ने कहा कि वो गोवा में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे. इस स्कीम से गोवा में 87 फीसदी लोगों का बिजली का बिल शून्य हो जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पुराने बिल भी माफ किए जाएंगे और राज्य में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी. दिल्ली के CM बोले, गारंटी देता हूं, अरविंद केजरीवाल जो कहता है, वही करता है… इससे पहले पंजाब (Punjab) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी केजरीवाल 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुके हैं.

सत्ता आने पर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव में अगर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार सत्ता में आई तो राज्य में प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए अगले साल फरवरी में चुनाव होने हैं. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने चार गारंटी का वादा करते हुए कहा कि तटीय राज्य में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर पिछले सभी बिजली के बिल माफ कर दिए जाएंगे.

गोवा में आप की सरकार बनने के बाद 87 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली बिल आएगा शून्य:
गोवा के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी. हम नए सिरे से शुरुआत करेंगे. गोवा में आप की सरकार बनते ही 87 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली का बिल शून्य आएगा. केजरीवाल ने राज्य में किसानों को भी मुफ्त में बिजली मुहैया कराने का वादा किया. उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो गोवा के लोगों को क्यों नहीं.

कांग्रेस के पास अब केवल 17 में से पांच विधायक ही बचे है:
वर्ष 2017 के गोवा विधनसभा चुनाव में ‘आप’ खाता भी नहीं खोल पाई थी. केजरीवाल ने दो दिवसीय दौरे पर विभिन्न हितधारकों से मुलाकात की और दावा किया कि ‘आप’ को आम लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. जो वर्तमान कार्यकाल के दौरान राज्य में दलबदल के बाद अब एक स्वच्छ राजनीति की तलाश कर रहे हैं. केजरीवाल ने उन विधायकों पर भी निशाना साधा, जो गोवा में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 17 सीट पर जीत हासिल की थी और अब उसके केवल पांच विधायक हैं. वहीं, भाजपा ने केवल 13 सीटों पर जीत हासिल की लेकिन अब उसके 28 विधायक हैं.

दिल्ली में ये बदलाव हो सकता है तो गोवा में क्यों नहीं:
उन्होंने कहा कि पार्टी बदलने वाले इन विधायकों ने दावा किया था कि वे लोगों के कार्य पूर्ण करवाने के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं. क्या उन्होंने लोगों के लिए काम किया, जैसा कि उन्होंने दावा किया था? अब, लोग कह रहे हैं कि उन्होंने पैसों के लालच में पार्टी बदली. आप के नेता ने कहा कि गोवा के लोग अब बदलाव चाहते हैं. केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोगों ने देखा है कि कैसे दिल्ली सरकार उसके निवासियों को मुफ्त बिजली मुहैया करा रही है. अगर दिल्ली में यह बदलाव हो सकता है तो गोवा में क्यों नहीं?

पूर्व सरकार के समय में दिल्ली में भी थी ये समस्या:
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार के नेतृत्व में दिल्ली के करीब 73 प्रतिशत लोगों का बिजली का बिल शून्य आता है. उन्होंने हैरानी जताई कि गोवा के बिजली अधिशेष राज्य होने के बावजूद, राज्य में अक्सर बिजली कटौती होती है. केजरीवाल ने कहा कि एक समय दिल्ली में भी यही समस्या थी. हमने सत्ता में आते ही, इस परेशानी को दो से तीन साल में दूर कर दिया और लोगों को अब निरंतर बिजली मिल रही है. 

गोवा में बिल ठीक कराने के लिए लोगों से पैसे मांगे जाते हैं:
उन्होंने अनियमित बिजली आपूर्ति के लिए दोषपूर्ण विद्युत लाइनों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इसे भी ठीक किया जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि गोवा में बिल ठीक कराने के लिए लोगों से पैसे मांगे जाते हैं. इस बीच, केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी नेताओं द्वारा उनकी पार्टी की सराहना करने से वह प्रोत्साहित महसूस करते हैं. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा था कि ‘आप’ ने हमेशा ही पंजाब के लिए किए गए उनके कार्य एवं दूरदर्शिता को पहचाना है.

मैं खुश हूं की आप पार्टी अच्छा काम कर रही है:
सिद्धू के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू. वह पंजाब में हैं. मैं खुश हूं कि ‘आप’ इतना अच्छा काम कर रही है कि विपक्षी नेता भी हमारी सराहना कर रहे हैं. इससे काफी प्रोत्साहन मिलता है. 

वहीं, उन्होंने दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक गिरजाघर गिराए जाने से जुड़े मामले में न्याय का आश्वासन देते हुए बुधवार को कहा कि यह कार्रवाई केन्द्र सरकार के अधीन आने वाले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने की है.

Goa is ready for change, Important announcement | LIVE https://t.co/7rh1SSQeN4

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) July 14, 2021
और पढ़ें