मुंबई मैं प्रतिस्पर्धी अभिनेता नहीं हूं, मेरा रंगमंच से नाता रहा है- रणवीर सिंह

मैं प्रतिस्पर्धी अभिनेता नहीं हूं, मेरा रंगमंच से नाता रहा है- रणवीर सिंह

मैं प्रतिस्पर्धी अभिनेता नहीं हूं, मेरा रंगमंच से नाता रहा है- रणवीर सिंह

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि वह स्वभाव से प्रतिस्पर्धी नहीं हैं और दूसरों पर हावी होने में भी विश्वास नहीं रखते. सिंह के एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के लिए नग्न तस्वीरें खिंचवाने को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी दर्ज होने के दो दिन बाद वह पहली बार सार्वजनिक तौर पर गुरुवार को ‘फिल्मफेयर’ के लिए आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में नजर आए.

हालांकि, इस पूरे विवाद को लेकर उन्होंने गुरुवार को कोई बयान नहीं दिया. अपनी पत्नी एवं अदाकारा दीपिका पादुकोण के साथ प्रतिस्पर्धा को लेकर किए गए सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि वह बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी नहीं हैं. सिंह (37) ने कहा कि सिनेमा में बिल्कुल नहीं. मैं बिल्कुल भी प्रतिस्पर्धी अभिनेता नहीं हूं. मेरा रंगमंच (थिएटर) से नाता रहा है और वे आपको आपके प्रशिक्षण के बेहद प्रारंभिक चरण में ही यह सिखा देते हैं. उन्होंने कहा कि जो मैंने सीखा है और केवल प्रशिक्षण के दौरान नहीं बल्कि मेरे 12 वर्ष के अभिनय के करियर में भी कि आप उतने ही बेहतरीन हैं जितने आपके सह-कलाकार. रणवीर सिंह का कहना है कि वह दूसरों पर हावी होने और लोगों का ध्यान दूसरों से हटाकर खुद की ओर खिंचने में विश्वास नहीं रखते. उन्होंने कहा कि ऐसे कई मौके आए जब उनके सह-कलाकार को ज्यादा तवज्जो मिली.

उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण में कई लोग मिलकर काम करते हैं और यह जुगलबंदी की तरह है. सिंह ने साथ ही बताया कि वह पहली बार ‘फिल्मफेयर’ पुरस्कारों की मेजबानी करेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘प्रस्तुति देना अलग है और मेजबानी करना बिल्कुल अलग. मेरा मानना है कि इसमें दस गुना अधिक मेहनत, दस गुना अधिक समय लगता है. गौरतलब है कि रणवीर सिंह नग्न तस्वीरें खिंचवाने को लेकर विवादों में घिरे हैं. उनके खिलाफ मुंबई में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है उन्होंने ‘‘महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है और अपनी तस्वीरों के जरिए उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाई है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें