नई दिल्ली: मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करे: केजरीवाल 

मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करे: केजरीवाल 

मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करे: केजरीवाल 

नई दिल्ली: कोविड-19 के हालात के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से बहुत बड़ी त्रासदी हो सकती है. इस हालात से निबटने के लिए राष्ट्रीय योजना की आवश्यकता है.

मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं, लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं:
वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Confrencing) के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक (High Leval Meeting) में केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग बहुत अधिक पीड़ा में हैं. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि वह मुख्यमंत्रियों को निर्देश दें ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित हो सके.

सेना के जरिए सभी ऑक्सीजन संयंत्रों को अपने अधीन ले केंद्र:
प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाने का अनुरोध करते हुए केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को सेना के जरिए (Through the Army) सभी ऑक्सीजन संयंत्रों (Oxygen Plants) को अपने अधीन लेना चाहिए और ऑक्सीजन के हर ट्रक के साथ सेना का वाहन चलना चाहिए. राज्य और केंद्र सरकार को अलग-अलग कीमतों पर टीके मिलने के विषय को बैठक में उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि राज्य सरकारों को कोविड-19 के टीके केंद्र सरकार के समान कीमतों पर ही मिलने चाहिए.

और पढ़ें