Live News »

IND vs NZ: भारतीय टीम ने जीता टॉस, दोनों टीमों के कप्तान मैच की मेजबानी नही संभालेगे

IND vs NZ: भारतीय टीम ने जीता टॉस, दोनों टीमों के कप्तान मैच की मेजबानी नही संभालेगे

माउंट माउंगानुई: न्यूजीलैंड में पहली बार टी-20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम  का आत्मविश्वास बढ़ गया है. टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस इस मैच में नही हैं. विराट की जगह रोहित शर्मा और विलियमसन की जगह टिम साउदी आज अपनी-अपनी टीमों के कप्तान हैं. 

टीम इंडिया ने दिखाया लड़ने का जज्बा:
इस सीरीज में टीम इंडिया ने लड़ने का जबदरस्त जज्बा दिखाया है, खासकर तीसरे और चौथे टी-20 मैच में जिस तरह हार के मुंह से निकलकर टीम इंडिया ने जीत हासिल की है और वह हर हाल में पांचवां मैच जीतने की कोशिश करेगी. टी-20 सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा भी था कि उनकी टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी और पांचों मैच जीतकर उसकी कोशिश कीवी टीम का क्लीन स्वीप करने की रहेगी. 

न्यूजीलैंड की सरजमीं पर जीता मैंच: 
इस सीरीज को भारतीय टीम ने लगभग एकतरफा कर दिया है, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड टीम का रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के खिलाफ काफी दमदार था. हालांकि अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड की सरजमीं पर अपनी पहली टी20 सीरीज भी जीत गई है.  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए ये मुकाबले:
भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें से 7 मुकाबले भारतीय टीम ने जीते हैं जबकि कीवी टीम को 8 मैचों में जीत मिली है. वहीं दोनों देशों के बीच एक टी20 इंटरनेशनल मैच बेनतीजा रहा है. इस सीरीज से पहले 12 मैचों में से भारत सिर्फ 3 मैच जीत पाया था लेकिन सीरीज के 4 मैच होने के बाद ये लड़ाई लगभग 50-50 की हो गई है. 

भारत ने सुपर ओवर से जीत की अपने नाम: 
5 मैचों की इस टी20 सीरीज के पहले 4 मुकाबले भारत ने जीत लिए हैं. पिछले दो मैचों में सुपर ओवर हुआ था, जिसमें भारत को जीत मिली थी. अगर न्यूजीलैंड पिछले दोनों मुकाबले जीत जाती तो ये सीरीज 2-2 से बराबरी पर खड़ी होती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. भारत ने परिस्थितियों से सीख लेकर सुपर ओवर वाले दोनों मैच अपने नाम किए. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in