कोलकाता IND vs WI : डेब्यू मैच को लेकर तेज गेंदबाज आवेश खान बोले- थोड़ा नर्वस था लेकिन रोहित भाई और राहुल सर ने सहज बनाया

IND vs WI : डेब्यू मैच को लेकर तेज गेंदबाज आवेश खान बोले- थोड़ा नर्वस था लेकिन रोहित भाई और राहुल सर ने सहज बनाया

IND vs WI : डेब्यू मैच को लेकर तेज गेंदबाज आवेश खान बोले- थोड़ा नर्वस था लेकिन रोहित भाई और राहुल सर ने सहज बनाया

कोलकाता: तेज गेंदबाज आवेश खान ने स्वीकार किया कि जब उन्हें पता चला की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वह पदार्पण करने जा रहे हैं तो वह थोड़ा नर्वस थे लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें सहज बनाये रखा.

आवेश हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण पर प्रभावित नहीं कर पाये और उन्होंने चार ओवर में 42 रन दे दिये. भारत ने यह मैच 17 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया.

आवेश ने बीसीसीआई.टीवी पर प्रसारित किये गये वीडियो में अपने साथी वेंकटेश अय्यर से कहा, कि थोड़ी घबराहट होना तय है. जब मुझे पता चला कि मैं पदार्पण करने जा रहा हूं तो मैं थोड़ा नर्वस था क्योंकि जिस चीज के लिये मैंने इतनी कड़ी मेहनत की थी वह मुझे मिलने जा रही थी. 

रोहित शर्मा ने मेरा समर्थन किया:
उन्होंने कहा कि रोहित भाई (रोहित शर्मा) ने मेरा समर्थन किया. राहुल सर (द्रविड़) ने मुझसे अपने पदार्पण मैच का पूरा लुत्फ उठाने के लिये कहा. यह दिन दोबारा नहीं आने वाला था और इसलिए मैंने इसका पूरा आनंद लिया. अपना पहला लक्ष्य हासिल करने के बाद यह 25 वर्षीय तेज गेंदबाज अब लंबे समय तक भारत की तरफ से खेलना चाहता है.

मैंने उस क्षण का आनंद लिया और हमने मैच भी जीता:
उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा अहसास है. प्रत्येक खिलाड़ी का सपना होता है कि वह भारत की तरफ से खेले और मेरा सपना आज (रविवार) पूरा हो गया. मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. मैंने उस क्षण का आनंद लिया और हमने मैच भी जीता. आवेश ने कहा, ‘‘मैं लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा बने रहना चाहता हूं. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें