गुवाहाटी Assam Flood: IOC बनी असम निवासियों के लिए मसीहा, बाढ़ प्रभावितों को नावों से रसोई गैस पहुंचा रही

Assam Flood: IOC बनी असम निवासियों के लिए मसीहा, बाढ़ प्रभावितों को नावों से रसोई गैस पहुंचा रही

Assam Flood: IOC बनी असम निवासियों के लिए मसीहा, बाढ़ प्रभावितों को नावों से रसोई गैस पहुंचा रही

गुवाहाटी: सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) बाढ़ प्रभावित असम में एलपीजी रसोई गैस की निर्बाध आपूर्ति के लिए नावों से सिलेंडर पहुंचा रही है. आईओसी ने रसोई गैस की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए यह पहल की है.

असम में हाल के दिनों में आई सबसे भीषण बाढ़ में छह अप्रैल से अब तक 34 जिलों में कम से कम 180 लोगों की मौत हो गई है और 89.13 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. आईओसी के कार्यकारी निदेशक जी रमेश ने यहां पीटीआई-भाषा को बताया कि मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर जैसे कई पड़ोसी राज्यों में भीषण भूस्खलन से चुनौती कई गुना बढ़ गई है.

लोगों को भोजन और पानी भी उपलब्ध कराया: 
उन्होंने कहा कि इंडियन ऑयल इस वक्त में बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ा और प्रभावित क्षेत्रों में एलपीजी के साथ ही पेट्रोल और डीजल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की. हमारे डीलरों और वितरक नेटवर्क ने कमर कस ली और फंसे हुए लोगों को भोजन और पानी भी उपलब्ध कराया.

उन्होंने बताया कि एलपीजी सिलेंडर वितरण व्यवस्था ने बहुत अच्छी तरह काम किया. रमेश ने कहा कि नावों के माध्यम से घर-घर एलपीजी की आपूर्ति जारी रही. नौकाओं ने डिलीवरी वैन की जगह ले ली. उन्होंने दावा किया कि सर्वाधिक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एलपीजी सिलेंडर की प्रतीक्षा अवधि इस समय केवल 1.88 दिन है. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें