Live News »

IPL 2020 Auction: 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, 2 करोड़ की स्लैब में नहीं है कोई भी भारतीय खिलाड़ी

IPL 2020 Auction: 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट, 2 करोड़ की स्लैब में नहीं है कोई भी भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत के सबसे चर्चित इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण यानि IPL 2020 का आगाज होने जा रहा है. जिसके लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में 332 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं. इस बार कोलकाता में 19 दिसंबर को आठों फ्रैंचाइजियां बोली लगाएंगी.

दरअसल इस बार बोली के लिए कुल 997 खिलाड़ियों ने अपने नाम रजिस्टर कराए थे, जिनके बाद 332 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस बार सबसे टॉप रिजर्व बेस प्राइज 2 करोड़ है, जिसमें 7 विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं. सबसे खास बात ये कि 2 करोड़ की स्लैब में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. हालांकि रॉबिन दूसरी सबसे महंगी रिजर्व स्लैब 1.5 करोड़ में शामिल एक मात्र नाम हैं. 

इसके अलावा भारतीय खिलाडियों में पीयूष चावला, युसूफ पठान और जयदेव उनादकत का नाम 1 करोड़ के बेस प्राइज वाली स्लैब में शामिल है.

 

और पढ़ें

Most Related Stories

IPL2020: दुबई में 10 नवंबर को फाइनल के साथ खत्म होगा आईपीएल का शुमार

IPL2020: दुबई में 10 नवंबर को फाइनल के साथ खत्म होगा आईपीएल का शुमार

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफायर और फाइनल दुबई में होगा जबकि बाकी दो प्लेआफ मैच अबुधाबी में खेले जायेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इसका ऐलान किया कि क्वालीफायर वन शीर्ष दो टीमों के बीच होगा जो पांच नवंबर को खेला जायेगा जबकि फाइनल 10 नवंबर को होगा. अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में छह नवंबर को एलिमिनेटर खेला जायेगा जो तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच होगा. यहां आठ नवंबर को दूसरा क्वालीफायर भी खेला जायेगा.

{related}

महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणाः
बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज के कार्यक्रम की भी घोषणा की जो चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में होगा. खिलाड़ी दुबई पहुंच चुके हैं और छह दिन के पृथकवास पर हैं.  फाइनल नौ नवंबर को खेला जायेगा. टीमें सुपरनोवास, वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर एक दूसरे से एक बार खेलेंगे और फिर फाइनल होगा.

मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह विकल्प के तौर पर शामिलः
विज्ञप्ति में कहा गया कि भारतीय महिला चयन समिति ने वेलोसिटी टीम में मानसी जोशी की जगह मेघना सिंह को विकल्प के तौर पर शामिल किया. जोशी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी. बीसीसीआई ने प्रदेश ईकाइयों और शीर्ष परिषद के सभी सदस्यों को टूर्नामेंट की शुरूआत में नहीं बुलाया लेकिन अब उन्हें फाइनल के लिये आमंत्रित करने का फैसला किया है. समझा जाता है कि हर प्रदेश ईकाई से एक अधिकारी को बुलाया जायेगा.
सोर्स भाषा

IPL20: चेन्नई से मिली हार के बाद बोले विराट, कहा-इस लीग में कभी भी हो सकता है हार का सामना

IPL20: चेन्नई से मिली हार के बाद बोले विराट, कहा-इस लीग में कभी भी हो सकता है हार का सामना

दुबईः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आईपीएल में मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकी लेकिन स्वीकार किया कि इतनी लंबी लीग में कभी हार का सामना तो करना ही पड़ेगा. चेन्नई ने आरसीबी को आठ विकेट से हराया हालांकि कोहली की टीम 11 मैचों में 14 अंक लेकर प्ले ऑफ की दौड़ में बनी हुई है.

{related}

इस पिच पर 140 प्लस का स्कोर अच्छा थाः 
कोहली ने मैच के बाद कहा कि इस पिच पर 140 प्लस का स्कोर अच्छा था. हम रफ्तार बदलकर गेंद डाल सकते थे और उसमें बाउंसर जोड़ने चाहिये थे. हम वैसा नहीं कर सके. हमने बल्लेबाजों को दबाव बनाने का मौका दिया. उन्होंने कहा कि चेन्नई की पारी से इस पिच का अनुमान नहीं लगाया जा सकता. उन्होंने स्टम्प पर गेंद डाली और उनके स्पिनर काफी किफायती रहे .

अगले मैच के दिन अच्छी तैयारी के साथ उतरना होगाः
कोहली ने कहा कि मैच के दिन अच्छी तैयारी के साथ उतरना होगा. सभी टीमों में अच्छे खिलाड़ी हैं और सब कुछ मैच के दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि हम अच्छा खेल रहे हैं और यह स्वीकार करना होगा कि इतनी लंबी लीग में कभी तो हार का सामना करना ही होगा.
सोर्स भाषा

विश्व कप विजेता कपिल ने जीती जिंदगी से जंग, स्वस्थ होकर अस्पताल से लौटे अपने घर

विश्व कप विजेता कपिल ने जीती जिंदगी से जंग, स्वस्थ होकर अस्पताल से लौटे अपने घर

नयी दिल्लीः भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को रविवार को शहर के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. दिल का दौरा पड़ने पर दो दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी. इस 61 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था. अब वह स्वस्थ हैं.

{related}

अस्पताल का बयान-जल्द ही शुरू कर सकते हैं अपनी दैनिक गतिविधियां
अस्पताल ने बयान में कहा कि कपिल देव को रविवार दोपहर बाद छुट्टी दे दी गयी. वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं. वह डा. अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे.  एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक’ हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके.

कपिल देव के साथी चेतन शर्मा ने ट्वीट कर छुट्टी मिलने की खबर की साझाः
अस्पताल में भर्ती होने के बाद कपिल की स्थिति की जांच की गयी और अस्पताल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डॉ. माथुर ने उनकी आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की. कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डॉ. माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, डॉ. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की. वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गयी है. यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है.

सोशल मीडिया पर कपिल के स्वस्थ होने को लेकर क्रिकेटरों सहित उनके फैंस ने की थी कामनाः
सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता महान आल राउंडर के शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी. इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे. भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं. वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं. वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं. कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था.
सोर्स भाषा

IPL20: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से दी मात

IPL20: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से दी मात

दुबई: रुतुराज गायकवाड़ (59 )  की अर्ध्दशतकीय और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (19 ) की पारियों की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 8  विकेट से हरा दिया.बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 145 रन बनाये. चेन्नई ने 18.4 ओवरों में दो विकेट पर 150 रन बनाकर जीत दर्ज की.

विराट ने खेली अर्धशतकीय पारीः
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने अर्धशतक लगाया और एबी डिविलियर्स के साथ क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी.

कोहली और डिविलियर्स के बीच तीसरे विकेट के लिये हुई 82 रनों की साझेदारीः
पिच धीमी है और ऐसे में रन बटोरना आसान नहीं था. कोहली ने 43 गेंदें खेली और 50 रन बनाये लेकिन इसमें केवल एक चौका और एक छक्का शामिल है. डिविलियर्स 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 39 रन ही बना पाये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की. आरसीबी ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 20 रन बनाये और इस बीच चार विकेट गंवाये. चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन ने तीन ओवर में 19 रन देकर तीन जबकि दीपक चाहर ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिये.

चेन्नई के स्पिनरों के सामने खुलकर नहीं खेल पाएं आरसीबी के बल्लेबाजः
आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. आरोन फिंच (11 गेंदों पर 15) और देवदत्त पडिक्कल (21 गेंदों पर 22) ने पहले विकेट के लिये 31 रन ही जोड़े और फिर से लंबी भागीदारी निभाने में नाकाम रहे. पडिक्कल का कैच फाफ डु प्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से सीमा रेखा पर रितुराज गायकवाड़ ने लिया. डिविलियर्स और कोहली चेन्नई के स्पिनरों इमरान ताहिर (चार ओवरों में 30 रन), मिशेल सेंटनर (चार ओवर, 23 रन एक विकेट) और रविंद्र जडेजा (तीन ओवर में 20 रन) के सामने बीच के ओवरों में खुलकर नहीं खेल पाये. कोहली ने 28वीं गेंद का सामना करते हुए अपना पहला चौका लगाया. आरसीबी 15वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा.

कोहली 200 छक्के मारने वाले पांचवें बल्लेबाज बनेः
कोहली ने आखिर में जडेजा पर पारी का दूसरा छक्का लगाया. यह आईपीएल में उनका 200वां छक्का है. वह यह उपलब्धि हासिल करे वाले पांचवें बल्लेबाज हैं. इस सूची में क्रिस गेल (336 छक्के) के बाद दूसरे नंबर पर काबिज डिविलियर्स (231) अपनी पारी का पहला छक्का जड़ने के प्रयास में लांग आन पर कैच दे बैठे. मोईन अली (01) ने भी कैच का अभ्यास कराया. कोहली ने 42 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके बाद डुप्लेसिस के बेहतरीन प्रयास से पवेलियन लौट गये. क्रिस मौरिस (दो) भी आखिरी ओवरों में जलवा नहीं दिखा पाये.
सोर्स भाषा

हैदराबाद को हराने के बाद बोले पंजाब के कप्तान राहुल, कहा- जीत की आदत डालती जा रही है टीम

हैदराबाद को हराने के बाद बोले पंजाब के कप्तान राहुल, कहा- जीत की आदत डालती जा रही है टीम

दुबई: आईपीएल के मौजूदा सत्र में औसत शुरूआत के बाद लगातार चार शानदार जीत दर्ज करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनकी टीम जीत की आदत डालती जा रही है जो टूर्नामेंट के पहले चरण में नहीं थी. मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बाद पंजाब ने शनिवार को 126 रन बनाने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया.

{related}

राहुल ने कहा- इस जीत में सभी का योगदानः
जीत के बाद राहुल ने कहा कि हम इसकी आदत डाल रहे हैं. जीत एक आदत है जो हममें पहले हाफ में नहीं थी. मैं निशब्द हूं. कम स्कोर वाले मैच में 10-15 रन की अहमियत भी पता चलती है. सभी ने इस जीत में योगदान दिया. खिलाड़ी ही नहीं, सहयोगी स्टाफ भी. उन्होंने कहा कि दो महीने में बहुत कुछ नहीं बदल सकता लेकिन स्टाफ ने काफी मेहनत की. हम अंकतालिका में सबसे नीचे होने पर भी घबराये नहीं. हमने कोशिशें जारी रखी और जीत की राह पर लौटने की खुशी है.

वार्नर ने कहा-इस मैच को भुलाकर अगले मैच के बारे में सोचना होगाः
सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने कहा कि गेंदबाजों के प्रयासों को उनके बल्लेबाज भुना नहीं सके. उन्होंने कहा कि इस हार का दुख है. गेंदबाजों ने उन्हें कम स्कोर पर रोककर बेहतरीन काम किया लेकिन बल्लेबाजी में अच्छी शुरूआत के बाद हमने लय खो दी. वार्नर ने कहा कि इस मैच को भुलाकर हमें अगले मैच के बारे में सोचना होगा. उसमें नये सिरे से शुरूआत करनी होगी.
सोर्स भाषा

IPL2: पिछली हार के बाद भी डेविड वार्नर को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद 

IPL2: पिछली हार के बाद भी डेविड वार्नर को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद 

दुबई: सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिये टूर्नामेंट की चोटी की तीन टीमों को हराना होगा लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर का भरोसा है कि पूर्व चैंपियन ऐसा करने में सफल रहेगा. वार्नर ने हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजों की आत्ममुग्धता की भी बात की. सनराइजर्स की टीम शनिवार को 127 रन के अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य को भी हासिल करने में नाकाम रही थी. 

हमारा लक्ष्य- टूर्नामेंट जीतना है तो तीनों टीमों को हराना होगाः
वार्नर ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि टीम ऐसा करने (प्लेऑफ में पहुंचने) में सफल रहेगी. हमारे सामने अब तीन चुनौतीपूर्ण मैच हैं. एक यहां और दो शारजाह में. अगर हमें टूर्नामेंट जीतना है तो इन तीनों टीमों को हराना होगा और अगले तीन मैचों के लिये हम यही लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. सनराइजर्स के 11 मैचों में केवल आठ अंक हैं. उसे अगले तीन मैच दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलने हैं. उसे प्लेऑफ की संभावना बनाये रखने के लिये न सिर्फ इन तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी बल्कि बेहतर रन रेट भी हासिल करना होगा.

{related}

हमारे बल्लेबाज सही तरह से नहीं निभा पाये अपनी भूमिकाः 
वार्नर ने कहा कि जहां तक हमारी बल्लेबाजी का सवाल है तो यह बेहद निराशाजनक रही. हम अपनी भूमिका सही तरह से नहीं निभा पाये. हम बीच में आत्मुगध हो गये. हमने इस मैच को पिछले मैच (राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत) की तरह नहीं लिया. उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज संभवत: यह सोचने लगे कि हम आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेंगे और गेंदबाज हम पर हावी हो गये. क्रिकेट में ऐसा होता है जब आप विरोधी टीम को जरा सा मौका देते हैं और वह जल्द से जल्द उसका पूरा फायदा उठाना चाहता है.  वार्नर ने अपने गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने पंजाब को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया था. उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी भूमिका निभायी और उन्हें 130 रन से कम स्कोर पर रोका. 
सोर्स भाषा

जॉर्डन और अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने सनराइजर्स पर 12 रनों से दर्ज की जीत

जॉर्डन और अर्शदीप की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने सनराइजर्स पर 12 रनों से दर्ज की जीत

दुबई: क्रिस जॉर्डन(3) और अर्शदीप सिंह (3)  की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को खेले गए मैच किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद पर 12 रनों से जीत दर्ज की.

वार्नर ने लिया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की निर्णयः
इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान डेविड वार्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने को किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट पर 126 रनाें पर ही रोक दिया. पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे.

{related}

बड़ी साझेदारी नहीं होने से पंजाब नहीं बना सका ज्यादा स्कोरः
पंजाब के लिये कप्तान के एल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके .पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई. गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया. आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जैसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लांग आफ में वार्नर ने शानदार कैच लपका. 

सनराइजर्स के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शनः
होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो दो विकेट लिये. वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाये. राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया. इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था.

मैक्सवेल की खराब फार्म जारीः
ग्लेन मैक्सवेल (12) का खराब फार्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लांग ऑन में वार्नर को कैच देकर लौटे. दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टॉ की स्टम्पिंग का शिकार हो गए.
सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवर तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा. निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद रहे.
सोर्स भाषा

IPL20: KKR से मिली हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- उन्होंने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया

IPL20: KKR से मिली हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा- उन्होंने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया

अबुधाबी: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर शनिवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों मिली 59 रन की शिकस्त से काफी निराश थे और उन्होंने स्वीकार किया कि विपक्षी टीम ने उन्हें लगभग हर विभाग में पछाड़ा. 

 हमें उन पर काफी दबाव बनाना चाहिए थाः
अय्यर ने मैच के बाद कहा कि अगर मैच के शुरू में देखें तो हमें उन पर काफी दबाव बनाना चाहिए था और उनके विकेट झटकने चाहिए थे. हमें अपनी योजना का बेहतर ढंग से कार्यान्वयन करना चाहिए था.  कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद नितीश राणा (81 रन) और सुनील नारायण (64) के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिये 115 रन की बदौलत छह विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

{related}

नारायण ने हमारे गेंदबाजों को पीट दियाः
अय्यर ने नारायण की बल्लेबाजी का जिक्र किया जिन्होंने 32 गेंद में छह चौके और चार छक्के से 64 रन की पारी खेली. उन्होंने कहा कि उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की, विशेषकर सुनील नारायण ने, उन्होंने हमारे गेंदबाजों को पीट दिया. वे शॉट चयन में काफी अच्छे थे. अय्यर ने कहा कि उन्होंने हमें प्रत्येक विभाग में पछाड़ दिया. उनके खेलने के रवैये और सोच को सलाम. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 135 रन ही बना सकी.

अय्यर ने कहा-हमें मुक्त होकर खेलने की जरूरत
अय्यर ने कहा कि जब आप 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हो तो आपको शानदार शुरूआत की जरूरत होती है. पॉवरप्ले में दो विकेट गंवाना अन्य बल्लेबाजों पर काफी दबाव बना देता है. हमें मुक्त होकर खेलने की जरूरत है, हमें टूर्नामेंट में बने रहने की सोच से नहीं खेलना चाहिए. निश्चित रूप से हम इस हार से निराश हैं लेकिन मैं खुश हूं कि यह इस समय हो रहा है. लेकिन इस मैच से हमने काफी कुछ सीखा.
सोर्स भाषा