शारजाह IPL 2021: लीग में तीसरे स्थान पर आरसीबी, कोहली बोले- क्वालीफायर और एलिमिनेटर जैसे शब्द केवल दबाव बनाते हैं

IPL 2021: लीग में तीसरे स्थान पर आरसीबी, कोहली बोले- क्वालीफायर और एलिमिनेटर जैसे शब्द केवल दबाव बनाते हैं

IPL 2021: लीग में तीसरे स्थान पर आरसीबी, कोहली बोले- क्वालीफायर और एलिमिनेटर जैसे शब्द केवल दबाव बनाते हैं

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि ‘क्वालीफायर्स और एलिमिनेटर्स’ जैसे शब्द अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं और उनको पूरा विश्वास है कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फाइनल में पहुंचने में सफल रहेगी. 

आरसीबी लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरे स्थान पर रहा और वह सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा. कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘इनसाइड आरसीबी’ में कहा कि हमें अपनी टीम पर बहुत विश्वास है, यदि हम शीर्ष दो में जगह नहीं बना पाये तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिये दो मैच और जीतने होंगे. हम इसके लिये पूरी तरह से तैयार हैं. 

उन्होंने कहा कि आप हर तरह की संभावनाओं के लिये तैयारी करते हैं और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालीफायर्स और एलिमिनेटर्स केवल शब्द हैं जो इन मैचों में अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं. कोहली ने कहा कि जब आप क्रिकेट खेलते तो फिर जीत हासिल करते हो या फिर आपको हार मिलती है. इसलिए जब आपके पास दो विकल्प (जीत और हार) हों तो फिर मानसिकता नकारात्मक के पक्ष में जा सकती है. सोर्स-भाषा

और पढ़ें