नवी मुंबई IPL 2022: RCB से हार के बाद LSG के कप्तान KL राहुल ने कहा- हमारे गेंदबाज रणनीति पर अमल करने में रहे नाकाम

IPL 2022: RCB से हार के बाद LSG के कप्तान KL राहुल ने कहा- हमारे गेंदबाज रणनीति पर अमल करने में रहे नाकाम

IPL 2022: RCB से हार के बाद LSG के कप्तान KL राहुल ने कहा- हमारे गेंदबाज रणनीति पर अमल करने में  रहे नाकाम

नवी मुंबई: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने कहा कि उनके गेंदबाज टीम की रणनीति के अनुसार चलने में नाकाम रहे और उन्होंने यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की 18 रन की जीत में फाफ डुप्लेसी को कप्तानी पारी खेलने का मौका मिला.

आरसीबी के कप्तान डुप्लेसी ने 64 गेंदों में 96 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर छह विकेट पर 181 रन तक पहुंचाया. इसके जवाब लखनऊ की टीम आठ विकेट पर 163 रन ही बना पायी.

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे क्योंकि हम जानते थे कि विकेट कैसा है और किस लेंथ में गेंदबाजी करनी है. हमें लंबे समय तक इसी रणनीति पर टिके रहने की जरूरत थी.उन्होंने कहा कि कभी-कभी हम अपनी रणनीति के अनुसार नहीं चल पाते हैं. हमें कोशिश करनी चाहिए थी बल्लेबाज हमारी गेंदों का अनुमान नहीं लगा पाये. इस तरह की पिच पर जिस पर अनुमान लगाना आसान होता है यदि हमने सही क्षेत्र में गेंदबाजी की होती तो हम बीच के ओवरों में दो-तीन विकेट और निकालकर उन पर दबाव बना सकते थे.

हमारे पास मैच जीतने का अच्छा मौका होता, लेकिन हम साझेदारियां नहीं निभा पाये:

राहुल ने हालांकि डुप्लेसी की प्रशंसा की और उनकी पारी को सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक करार दिया. उन्होंने कहा कियह बल्लेबाजी के लिये आसान विकेट नहीं था लेकिन उन्होंने (डुप्लेसी) पारी अच्छी तरह से संवारी. हमारे शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों में से किसी एक को उस तरह की पारी खेलने की जरूरत थी. राहुल ने कहा कि इससे हमारे पास मैच जीतने का अच्छा मौका होता, लेकिन हम साझेदारियां नहीं निभा पाये. उन्होंने बेहतरीन पारी खेली. यह सर्वश्रेष्ठ कप्तानी पारियों में से एक थी. सोर्स- भाषा   
 

और पढ़ें